ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

चट्टान खिसकने से 4 लोगों की मौत , जय राम ने की चार-चार लाख देने की घोषणा

February 21, 2021 09:36 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)  

मंडी जिले में शनिवार को चट्टान खिसकने से 4 लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए। ये लोग एक धार्मिक समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीडि़त परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने और घायलों के इलाज का खर्च उठाने का ऐलान किया।

मंडी जिले के कल्हणी में शनिवार देर शाम एक धार्मिक कार्यक्रम था। इसमें शामिल श्रद्धालु जंजली की तरफ लौट रहे थे। इस दौरान एक जीप आगे निकल गई। पीछे चल रही दूसरी गाड़ी पर पहाड़ से मलबा और पेड़ आ गिरे और इसके बाद जीप खाई में गिर गई। घटना में जीप में सवार 15 लोगों में से 3 की मौत हो गई, 12 गंभीर हो गए। इन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। रविवार सुबह 5 बजे एक घायल व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री ने जोनल अस्पताल मंडी में घायलों का हाल जाना। इस दौरान परिजन ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की लापरवाही से उनके लोगों की जान गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य में काफी ज्यादा मदद की है। हादसे में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सामने नहीं आ रही है। जिस क्षेत्र में यह हादसा हुआ है, वहां इस प्रकार की लैंडस्लाइड होती रहती हैं। उन्होंने कहा कि यदि घायलों को आईजीएमसी शिमला या पीजीआई चंण्डीगढ़ भेजने की आवश्यकता हुई तो उन्हें शीघ्र ही स्थानातंरित किया जाना चाहिए ताकि उन्हें समय पर उचित उपचार मिल सके।

मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की और इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक इन्द्र सिंह गांधी और अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा भी मुख्यमंत्री के साथ थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री