ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
मनोरंजन

ब्लैक एंड व्हाइट ज़िदगी में रंगीन फंगस

June 04, 2021 08:29 AM

हास्य व्यंग्य 

मदन गुप्ता सपाटू

हमारी सारी जवानी ब्लैक एंड व्हाइट में ही निकल गई। सभी रोमांटिक फिल्में श्वेत- श्याम में ही देख्नी पड़ी। एक आध फिल्मों में , एक आध गाने रंगीन भरे जाते थे। मुगले आज़म में शीश महल वाला गाना। जहां पंजाबी फिल्मों के पोस्टरों पर लिखा जाता था- मार कुटाई से भरपूर, वहीं हिन्दी फिल्मों के बैनरों पर भी लिखा होता था- एक रील रंगीन।

निर्माता बाकायदा बताते थे कि उनकी फिल्म गेवा कलर है या ईस्टमैन कलर, टैक्नीकलर है या डीलक्स कलर या वार्नर कलर या कोलम्बिया कलर। अपन की शादी की एल्बम भी अभी तक काली सफेद होने से गुजरे जमाने की फिल्मों की तरह याद दिलाती है। जब दुनिया रंगीन हुई तो अपन की उम्र संगीन हो गई!

ब्लैक वाला फंगस तो हमने दिल से असेप्ट कर लिया जी! क्योंकि अपन के देश में ब्लैक का बोलबाला बचपन से देख रहे हैं। राशन, गैस, फोन हमने ब्लैक में खरीदे हैं। अब ऑक्सीजन, इंजैक्शन, दवाईयां, हस्पतालों के बेड....यहां तक कि दारु भी बाकायदा डंडे खाकर ,चिलचिलाती धूप में लाईन में लगकर ब्लैक में खरीदने की आदत सी पड़ गई है।

अब तो आधों की रंगीन दुनिया दो साल से ब्लैक एंड व्हाइट हुई पड़ी है। बस रंगीन नजर आ रही है तो फंगस। खाने पीने की चीजों या बहुत सी चीजों पर सफेद उल्ली दिख जाती है पर अब तो फंगस के बारे डाक्टर ही बता रहे हैं कि उसका कलर क्या है!

गिरगिट की तरह फंगस भी कई तरह के रंग रोज बदल रही है। फिल्मों की तरह पहले ब्लैक फंगस आया। फिर अकेला व्हाइट चमका। बस फिर क्या था, फंगस का बे मौसम इंद्र धनुष खिल गया। अचानक येलो फंगस जी आ टपके। अब क्या पता कब, बारी बारी और रंग भी फंगस नुमा मोर में दिख जाएं।

ब्लैक वाला फंगस तो हमने दिल से असेप्ट कर लिया जी! क्योंकि अपन के देश में ब्लैक का बोलबाला बचपन से देख रहे हैं। राशन, गैस, फोन हमने ब्लैक में खरीदे हैं। अब ऑक्सीजन, इंजैक्शन, दवाईयां, हस्पतालों के बेड....यहां तक कि दारु भी बाकायदा डंडे खाकर ,चिलचिलाती धूप में लाईन में लगकर ब्लैक में खरीदने की आदत सी पड़ गई है।

सो भइया! ब्लैक फंगस तो इंडिया में सम्मानीय भी है और कल्चर के अनुसार माननीय भी... लेकिन अभी किसी चैनल का पता नहीं कि कह दे - सबसे पहले हमारे चैनल पर देखिए वायलेट फंगस....झुमरी तलैया से हमारे सहयोगी खोज कुमार की विशेष रिपोर्ट....।

खाली हमारे चैनल ही मुस्तैद नहीं, हमारे बाबा लोग कोरोना से भी एक कदम आगे हैं। अभी कोरोना खुद ही कन्फयूज था कि मेरा वेरियेंट क्या है, जब तक वो बेचारा खुद को समझ पाता, जल्दी से पेश्तर , कोरोना वटी ने अपना बाजार चमका लिया। अभी फंगस खुद को नहीं पहचान पाया कि उस का रंग क्या है......लो जी हर रंग के फंगस की दवाई बाजार में तैयार।

मदन गुप्ता सपाटू, मो- 9815619620,458, सैक्टर- 10, पंचकूला

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
गायिका निशी सिंह और कंपोजर गुरमीत सिंह का नया गाना सोनेया-मनमोनेया चंद घंटों में ही हुआ वायरल किरोवस्क स्की रिजॉर्ट में आयोजित फर्स्ट पावर ऑफ कलर फेस्टिवल में करीब 10,000 लोगों ने लिया हिस्सा डॉ. गगन सिंह जम्वाल ने खूब बाँधा समा.. दस वर्षीय मयंक खन्ना द्वारा रचित व गाए रैप गीत चाइल्ड एंथम का पोस्टर जारी, 30 को होगा रिलीज़ गाना शॉर्ट फिल्म सुंदरवन की सुंदरी का गाना 'फ्लिप' सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम शार्ट फिल्म `सुंदरवन की सुंदरी’ इसी महीने होगी रिलीज पंजाबी फिल्म बुद्ध सिंह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी फुलकारी मीडिया के गीत चूड़़ा में नजर आएंगी रेनबो लेडीज क्लब की महिलाएं 'मंगू, द फाइटर' का ट्रेलर, पोस्टर रिलीज सामाजिक बुराइयों को उजागर करती हिंदी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘गेस्ट अनवांटेड’ ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार