ENGLISH HINDI Thursday, May 26, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिमाचल प्रदेश

10वी से 12वीं कक्षाओं के लिए 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

July 28, 2021 05:38 PM

स्कूलों में कोविड अनुरुप व्यवहार और निर्धारित एसओपी की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी, 5वीं व 8वीं के विद्यार्थी शैक्षणिक शंकाओं को दूर करने के लिए आ सकते हें स्कूल

ऊना (विजयेन्दर शर्मा)

जिला प्रशासन ऊना ने कोविड प्रतिबंधों में ढील देते हुए निर्धारित मापदंडों की अनुपालना के साथ 2 अगस्त से स्कूलों को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि 10वीं, 11वीं व 12वीं की कक्षाओं के लिए जिला के सभी स्कूल खोले जा सकेंगे, जिनमें आवासीय व अर्ध-आवासीय स्कूल भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए विद्यालयों में शिक्षा विभाग को जारी की गई एसओपी और कोविड अनुरुप व्यवहार की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी। इसके अलावा अपनी शैक्षणिक शंकाओं को दूर करने के लिए 5वीं व 8वीं कक्षाओं के विद्यार्थी भी स्कूल आ सकते हैं।

एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि शोधार्थी संबंधित विश्वविद्यालयों द्वारा अधिसूचित तिथियों को ही विश्वविद्यालय में जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑफलाइन कोचिंग, ट्यूशन व प्रशिक्षण संस्थानों को भी सशर्त खोलने की अनुमति दी गई है। प्रशिक्षण संस्थानों में केवल वही विद्यार्थी आ सकते हैं, जिनकी वैक्सीनेशन हो चुकी है। वैक्सीनेशन न होने की स्थिति में अभ्यार्थी को 72 घंटे पूर्व तक की आरटीपीसीआर नेगेटिव साथ लानी होगी।

एडीसी ने कहा कि कर्फ्यू प्रावधानों का उल्लंघन करने पर दोषी के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 और आइपीसी की धारा 188 सहित अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई सकती है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
वाकनाघाट उत्कृष्टता केन्द्र में परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए अनुबन्ध हस्ताक्षरित हिमाचल एनवायरो क्विज़ अन्तर विद्यालय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हेतु 5951 टीमों का पंजीकरण सरकार मौज मस्ती में व्यस्त है उसे प्रदेश के बच्चों के भविष्य की चिंता नहीं: सयाल पुलिस विभाग में भर्ती घोटाले से हिमाचल कलंकित : मुकेश अग्निहोत्री स्वास्थ्य संस्थानों में अधोसंरचना सुधार से मरीजों को मिल रहीं बेहतर सेवाएं कुलदेवी के मंदिर में विशाल भंडारा का आयोजन पंडित सुख राम का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर एवं आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद न्यायमूर्ति सत्येन वैद्य ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की मुख्यमंत्री से प्रेस क्लब ऑफ शिमला के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की