ENGLISH HINDI Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिमाचल प्रदेश

10वी से 12वीं कक्षाओं के लिए 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

July 28, 2021 05:38 PM

स्कूलों में कोविड अनुरुप व्यवहार और निर्धारित एसओपी की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी, 5वीं व 8वीं के विद्यार्थी शैक्षणिक शंकाओं को दूर करने के लिए आ सकते हें स्कूल

ऊना (विजयेन्दर शर्मा)

जिला प्रशासन ऊना ने कोविड प्रतिबंधों में ढील देते हुए निर्धारित मापदंडों की अनुपालना के साथ 2 अगस्त से स्कूलों को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि 10वीं, 11वीं व 12वीं की कक्षाओं के लिए जिला के सभी स्कूल खोले जा सकेंगे, जिनमें आवासीय व अर्ध-आवासीय स्कूल भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए विद्यालयों में शिक्षा विभाग को जारी की गई एसओपी और कोविड अनुरुप व्यवहार की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी। इसके अलावा अपनी शैक्षणिक शंकाओं को दूर करने के लिए 5वीं व 8वीं कक्षाओं के विद्यार्थी भी स्कूल आ सकते हैं।

एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि शोधार्थी संबंधित विश्वविद्यालयों द्वारा अधिसूचित तिथियों को ही विश्वविद्यालय में जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑफलाइन कोचिंग, ट्यूशन व प्रशिक्षण संस्थानों को भी सशर्त खोलने की अनुमति दी गई है। प्रशिक्षण संस्थानों में केवल वही विद्यार्थी आ सकते हैं, जिनकी वैक्सीनेशन हो चुकी है। वैक्सीनेशन न होने की स्थिति में अभ्यार्थी को 72 घंटे पूर्व तक की आरटीपीसीआर नेगेटिव साथ लानी होगी।

एडीसी ने कहा कि कर्फ्यू प्रावधानों का उल्लंघन करने पर दोषी के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 और आइपीसी की धारा 188 सहित अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई सकती है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
ख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित