ENGLISH HINDI Saturday, May 28, 2022
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कांगड़ा के शक्तिपीठोें में दर्शन के लिए अब आनलाइन पंजीकरण की सुविधा

August 09, 2021 07:20 PM

कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए व्यापक प्रबंध: डीसी

धर्मशाला (विजयेन्दर शर्मा)

कांगड़ा जिला में प्रमुख शक्तिपीठ मंदिरों ज्वालामुखी, ब्रजेश्वरी धाम तथा चामुंडा में दर्शन के लिए आनलाइन पंजीकरण भी करवा सकते हैं, इस के लिए जिला प्रशासन द्वारा templevisit.hp.gov.in लिंक तैयार किया गया है। इस लिंक पर निर्धारित प्रपत्र पर श्रद्वालु अपना विस्तृत ब्यौरा भरकर भेजेंगे जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा आनलाइन ही मैसेज के माध्यम से संबंधित श्रद्वालु को दर्शनों के समय इत्यादि के बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि श्रद्वालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि उनके समय की भी बचत हो और कोविड के चलते मंदिरों में भी अत्यधिक भीड़ जमा न हो। उन्होंने कहा कि निर्धारित आनलाइन प्रपत्र में कोविड नेगेटिव रिपोर्ट तथा वैक्सीनेशन के बारे में भी जानकारी देना जरूरी होगा।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि मंदिर स्थल से एक से दो किलोमीटर की दूरी के भीतर ही खुली जगह पर श्रद्वालुओं की सुविधा के लिए र्पािर्कंग, हेल्प डेस्क तथा पर्ची बनाने के लिए स्थान निर्धारित किए गए। उन्होंने कहा कि मास्क का उपयोग जरूरी है इसके साथ ही सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करना भी जरूरी है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि श्रावण अष्टमी नवरात्रों के दौरान लंगरों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा इसके साथ ही आरती के समय भी मंदिरों में प्रवेश पूर्णतय वर्जित है।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि श्रद्वालुओं को मंदिर में मूतियों को छूने तथा घंटियां इत्यादि बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है इसके साथ ही प्रवेश तथा निकासी द्वार भी अलग अलग निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों में स्वच्छता के साथ साथ सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आपदा प्रबन्धन जागरूकता कार्यक्रम का शुभारम्भ किया वाकनाघाट उत्कृष्टता केन्द्र में परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए अनुबन्ध हस्ताक्षरित हिमाचल एनवायरो क्विज़ अन्तर विद्यालय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हेतु 5951 टीमों का पंजीकरण सरकार मौज मस्ती में व्यस्त है उसे प्रदेश के बच्चों के भविष्य की चिंता नहीं: सयाल पुलिस विभाग में भर्ती घोटाले से हिमाचल कलंकित : मुकेश अग्निहोत्री स्वास्थ्य संस्थानों में अधोसंरचना सुधार से मरीजों को मिल रहीं बेहतर सेवाएं कुलदेवी के मंदिर में विशाल भंडारा का आयोजन पंडित सुख राम का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर एवं आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद न्यायमूर्ति सत्येन वैद्य ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की