ENGLISH HINDI Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
धर्म

पाँच दिवसीय गणपति महोत्सव संपंन

September 21, 2021 09:27 PM

गणपति महोत्सव के उपलक्ष्य पर गणपति स्थापना के साथ साथ पांच दिन भजन कीर्तन एवं महा आरती का आयोजन हुआ

चंडीगढ़ : सेक्टर 46 के युवा दल ने राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ के साथ मिलकर पाँच दिवसीय गणपति महोत्सव का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर नगर निगम, चंडीगढ़ के पूर्व वरिष्ठ उप महापौर व स्थानीय पार्षद गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने कार्यक्रम की शोभा बढाई। इस दौरान उनके साथ कार्यक्रम के आयोजक राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ के अध्यक्ष डॉ हिमांशु पुनिया तथा राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ महिला अध्यक्ष मोनिका भारद्वाज युवा दल के सभी सदस्य उपस्थित थे।

गणपति उत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने दीप प्रज्जवलित कर और गणेश आरती के साथ की। युवा दल एवं राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन चंडीगढ़ ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह स्वरूप भगवान गणेश की मूर्ति भेंट की।

इस अवसर पर शहर की विभिन्न कीर्तन मंडलियों द्वारा गणपति आराधना और मधुर भजन गाये गये जिन्होंने उपस्थित श्रद्धालुओं में समां बांधा। श्रीगणेश जी की महाआरती के उपरांत नव कन्याओं का सम्पूर्ण विधि विधान से पूजन किया गया जिसके बाद कार्यक्रम का समापन किया गया और प्रसाद स्वरूप विशाल भंडारे का आयोजन किया गया तथा युवा दल सैक्टर 46 के प्रेसिडेंट अमन, हैप्पी, अलताफ, गौरव, निखील, विवेक, हर्ष, अनीश, नितिन, अंकू, ध्रुव, आशीष, लक्की, जस्सी, लवप्रीत, गगन भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना अहम् योगदान दिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के सह आयोजक राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ के अध्यक्षों ने मीडिया को बताया कि दोनो संगठनों द्वारा आयोजित ये चौथा गणपति उत्सव है और भविष्य में भी ये दोनो संगठन मिलकर इस तरह के उत्तम और जन कल्याण के कार्य करते रहेंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार शिव रात्रि के यथार्थ अर्थ व परमात्मा शिव की सत्य पहचान के सन्देश से श्रद्धालुओं को अवगत कराया चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हजारों रामभक्तों ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के समय होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की सनातन धर्म की पूजा-पद्धति सबसे सरल व सीधी : जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती अक्षरधाम सनातनम गीत से भाव विभोर हो रहे हैं हजारों दर्शक