ENGLISH HINDI Thursday, January 20, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मतदाताओं को सशक्त बनाने के लिए Koo App ने नए फीचर्स के साथ शुरू किया जागरूकता अभियानकू एप ने अपनाई स्वैच्छिक आचार संहिता, बढ़ाएगा चुनावी कानूनों और कार्यप्रणाली के प्रति यूजर्स का भरोसासिरा एंटरटेनमेंट ने रिलीज किया पैवी विर्क का सिंगल ट्रैक सोलमेटपंजाब विधानसभा चुनाव: पंजाब बचाओ संयुक्त मोर्चा का गठनपार्षद जसबीर सिंह बंटी ने गांव अटावा डिस्पेंसरी मे लगाया वैक्सीनैशन कैम्पमकर संक्रांति और गुरुपर्व के उपलक्ष्य में लगाया मीठी सेवियों और मैक्रोनी का लंगरआने वाली फिल्म अखियां उडीक दीयां का पोस्टर रिलीजसीएएन द्वारा 'तमाशा हिंदुस्तान का ' नाटक का सफल मंचन
धर्म

पाँच दिवसीय गणपति महोत्सव संपंन

September 21, 2021 09:27 PM

गणपति महोत्सव के उपलक्ष्य पर गणपति स्थापना के साथ साथ पांच दिन भजन कीर्तन एवं महा आरती का आयोजन हुआ

चंडीगढ़ : सेक्टर 46 के युवा दल ने राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ के साथ मिलकर पाँच दिवसीय गणपति महोत्सव का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर नगर निगम, चंडीगढ़ के पूर्व वरिष्ठ उप महापौर व स्थानीय पार्षद गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने कार्यक्रम की शोभा बढाई। इस दौरान उनके साथ कार्यक्रम के आयोजक राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ के अध्यक्ष डॉ हिमांशु पुनिया तथा राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ महिला अध्यक्ष मोनिका भारद्वाज युवा दल के सभी सदस्य उपस्थित थे।

गणपति उत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने दीप प्रज्जवलित कर और गणेश आरती के साथ की। युवा दल एवं राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन चंडीगढ़ ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह स्वरूप भगवान गणेश की मूर्ति भेंट की।

इस अवसर पर शहर की विभिन्न कीर्तन मंडलियों द्वारा गणपति आराधना और मधुर भजन गाये गये जिन्होंने उपस्थित श्रद्धालुओं में समां बांधा। श्रीगणेश जी की महाआरती के उपरांत नव कन्याओं का सम्पूर्ण विधि विधान से पूजन किया गया जिसके बाद कार्यक्रम का समापन किया गया और प्रसाद स्वरूप विशाल भंडारे का आयोजन किया गया तथा युवा दल सैक्टर 46 के प्रेसिडेंट अमन, हैप्पी, अलताफ, गौरव, निखील, विवेक, हर्ष, अनीश, नितिन, अंकू, ध्रुव, आशीष, लक्की, जस्सी, लवप्रीत, गगन भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना अहम् योगदान दिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के सह आयोजक राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन, चंडीगढ़ के अध्यक्षों ने मीडिया को बताया कि दोनो संगठनों द्वारा आयोजित ये चौथा गणपति उत्सव है और भविष्य में भी ये दोनो संगठन मिलकर इस तरह के उत्तम और जन कल्याण के कार्य करते रहेंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
साईं बाबा का 26वां स्वरूप स्थापना दिवस 6 दिसम्बर को मनाया जायेगा : अली ब्रदर्स करेंगे बाबा का गुणगान ईश्वर में आस्था रखने वाले भक्तजन संकटों से दूर रहते हैं: बाबा तजिंदर पाल सिंह गौड़ीय मठ में भगवान राधा माधव जी का झूलन यात्रा प्रारंभ जीवन में गुरु के महत्व को दर्शाता है गुरु पूर्णिमा का त्योहार........ आया सावन झूम के...... श्रीबालाजी महाराज की भजन संध्या की सोशल मीडिया पर लाइव प्रस्तुति आयोजित गुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब में 45वां गुरमति समागम पूरे धार्मिक भावना से संपन्न ठाकुर जी के वार्षिक उत्सव की तैयारीयां जोरों पर नारी शक्ति के प्रेरणा स्त्रोत ब्रह्मा बाबा की 52वीं पुण्यतिथि आज संतानदायिनी माता अनसूया का दो दिवसीय मेला शुरू