ENGLISH HINDI Tuesday, November 30, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कार निर्माताओं को बायो-एथेनॉल से चलने वाले इंजन बनाने के होंगे निर्देशतकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के 25 अधिकारियों को मिली तरक्कीज़ायका प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार पर भाजपा सरकार चुप क्यों: कांग्रेसडिजिटल इंडिया की दिशा में तत्परता से कार्य कर रही बिहार सरकारआजादी अमृत महोत्सव मनाने हेतु युवाओं का, युवाओं द्वारा और युवाओं के लिए शो का आयोजनपंजाब सरकार के मुख्य सचिव द्वारा नाबार्ड वित्तीय सहायता प्राप्त परियोजनाओं की समीक्षादिव्यांगजनों के कौशल प्रशिक्षण हेतु एचपीकेवीएन की पहलकर संबंधी मामलों पर जिला स्तरीय प्रशनोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
एस्ट्रोलॉजी

पूरे देश से आए ज्योतिषी: जीवन की परेशानियों से छुटकारा तो नहीं पर उपायों से इन पर काफी हद तक नियंत्रण : बीना शर्मा

October 03, 2021 10:13 PM

लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने किया सातवें निशुल्क ज्योतिष सम्मलेन का आयोजन, उत्तर भारत के ज्योतिषाचार्य ने शामिल होकर बढ़ाई सम्मलेन की शान, विशेष अतिथि नवनीत मदान ने की शिरकत, साझे किए अनुभव  

चण्डीगढ: लक्ष्य जयोतिष संस्थान चण्डीगढ की ओर से निशुल्क सातवाँ जयोतिष सम्मेलन का आयोजन 03 अक्तूबर दिन रविवार, सैकटर 27-C सनातन धर्म मन्दिर में किया गया।

उत्तर भारत के लगभग 115 ज्योतिषाचार्य ने कैंप में शामिल हो कर ज्योतिष विद्या की वैदिक, हस्त रेखा, टैरो कार्ड रीडर, अंक गणित, स्प्रिचुअल हीलर, रैकी, वास्तु-नाड़ी, लाल किताब एवं एस्ट्रोलॉजी से जुडी विभिन्न विधाओं के जरिए देश और समाज में हो रही अनेक समस्याओं पर चर्चा की। लक्ष्य जयोतिष संस्थान के फांउडर चैयरमैन रोहित कुमार, अध्यक्ष जयोतिषाचार्य वीना शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट पीयूष कूमार ने आने वाले सभी जयोतिषाचार्य का हार्दिक अभिनन्दन किया। इस सम्मेलन में महामण्डलेश्वर कमल किशोर, आचार्य सुखविंदर, आचार्य राज कृष्ण, तम्मना वर्मा लुधियाना से, शूभेश सर्मन दिल्ली से व अन्य विद्वान शामिल हुए।

लक्ष्य ज्योतिष संस्थान की प्रेजिडेंट आचार्य बीना शर्मा, फाउंडर व् चेयरमैन डॉक्टर रोहित कुमार और वाईस प्रेजिडेंट पीयूष कूमार ने बताया कि संस्थान की ओर से आयोजित इस ज्योतिष कैंप को निशुल्क लगाया गया है। इसमें न तो ज्योतिष विशेषज्ञों से ओर न ही आम जनता से किसी भी प्रकार की धनराशि ली गई है।

उन्होंने बताया कि ज्योतिष कैम्प में लोगों ने अपनी जन्म तिथि, समय और जन्म स्थान बता कर या कुंडली दिखा कर ज्योतिष की विभिन्न विधाओं द्वारा अपनी राहू केतु की दशा और अपने जीवन से जुड़ी पारिवारिक, स्वास्थ्य, नौकरी व अन्य बातो की जानकारी हासिल की।

डॉक्टर रोहित कुमार ने बताया कि मानव जीवन के स्वास्थय से भी ज्योतिष का गहरा सम्बन्ध है। ज्योतिष के माध्यम से प्रत्येक इंसान/जातक अपने स्वास्थय के प्रति जानकारी हासिल कर सकता है, बल्कि भविष्य में होने वाले किसी भी प्रकार के दीर्घ व् सामान्य रोग को ज्योतिषीय उपायों के द्वारा इनका निवारण भी कर सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि ज्योतिष के माधयम से ही जीवन में घट रही या निकट भविष्य में होने वाली विभिन्न कष्टकारी विपत्तियों को भी टाला जा सकता है। इस आधुनिक युग में मानव को सुख तो बहुत हैं पर मन में शान्ति नहीं और तन स्वस्थ नहीं रह पाता सन्तान कन्ट्रोल में नहीं रह पाती इन सब के लिए जयोतिष विधा की मदद ली जा सकती है।

डॉक्टर रोहित कुमार और आचार्य बीना शर्मा ने बताया की इस कैंप का मुख्य उद्देशय वैदिक ज्योतिष का प्रचार प्रसार है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा इस विद्या के बारे में जान सके। उन्होंने बताया की उनके संस्थान की और से गरीब परिवार के बच्चो को ज्योतिष विद्या की फ्री एजुकेशन दी जाती है ताकि वो इस विद्या से वो न केवल लोगों को जीवन में आ रही विभिन्न परेशानियों से छुटकारा पाने का उपाए बता सके, साथ ही अपने परिवार का भरण पोषण कर सके।

संस्थान की प्रेजिडेंट आचार्य बीना शर्मा ने बताया की हालांकि ज्योतिष द्वारा जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा तो नहीं पाया जा सकता, परन्तु ज्योतिष के उपायों से इन पर काफी हद तक नियंत्रण जरूर पाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आजकल ज्यादातर लोग घरेलु परेशानियों से ग्रस्त होकर अपनी आगे कि पारिवारिक स्थिति के बारे में जानकारी लेने आते है। बच्चों के सुखमय विवाहित जीवन और उच्च शिक्षा के लिए उनकी कुंडली में विदेश योग के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने आते हैं।

डॉक्टर रोहित कुमार और आचार्य बीना शर्मा ने बताया की इस कैंप का मुख्य उद्देशय वैदिक ज्योतिष का प्रचार प्रसार है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा इस विद्या के बारे में जान सके। उन्होंने बताया की उनके संस्थान की और से गरीब परिवार के बच्चो को ज्योतिष विद्या की फ्री एजुकेशन दी जाती है ताकि वो इस विद्या से वो न केवल लोगों को जीवन में आ रही विभिन्न परेशानियों से छुटकारा पाने का उपाए बता सके, साथ ही अपने परिवार का भरण पोषण कर सके।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और एस्ट्रोलॉजी ख़बरें