ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
धर्म

साईं बाबा का 26वां स्वरूप स्थापना दिवस 6 दिसम्बर को मनाया जायेगा : अली ब्रदर्स करेंगे बाबा का गुणगान

December 05, 2021 08:32 PM

चण्डीगढ़ : शिरडी साईं समाज द्वारा सेक्टर 29 स्थित साईं धाम मंदिर में साईं बाबा का 26वां स्वरूप स्थापना दिवस मनाने के लिए तैयारी पूरी हो गई है। मंदिर में बाबा का स्वरूप 26 वर्ष पूर्व 6 दिसम्बर 1995 को स्थापित किया गया था। मंदिर प्रबंधन ने इस दिन को धूमधाम से मनाने की तैयारी की है ।

6 दिसम्बर की प्रातः 5 बजे मंदिर खुलने से लेकर रात तक के कार्यक्रम होगा। प्रातः 5.15 बजे बाबा की काकड़ आरती होगी। 5.45 बजे बाबा के स्वरूप का मंगल स्नान होगा जो बाबा के पुरुष भक्तों द्वारा करवाया जाएगा। 7 बजे बाबा का श्रृंगार होगा व 7.15 बजे बाबा को नाश्ता भोग अर्पित के बाद महिला भक्तों द्वारा बाबा को पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। तत्पश्चात 8 बजे से बाबा का 8 घंटे का लगातार साईं सचरित्र सच्चरित्र का पाठ होगा।

12 बजे दोपहर की आरती होगी व शाम 6 बजे की धूप आरती होगी। सांय 7.30 बजे प्रसिद्ध गायक अली ब्रदर्स बाबा के भजनों का गुणगान करेंगे जो साईं इच्छा तक चलेगा। 8.30 बजे बाबा को भोग के बाद भक्तों के लिए भंडारा का आयोजन भी किया गया है । इसी बीच मंदिर परिसर को फूलों एवं लाइटों से सुसज्जित किया गया है ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार शिव रात्रि के यथार्थ अर्थ व परमात्मा शिव की सत्य पहचान के सन्देश से श्रद्धालुओं को अवगत कराया चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हजारों रामभक्तों ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के समय होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की सनातन धर्म की पूजा-पद्धति सबसे सरल व सीधी : जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती अक्षरधाम सनातनम गीत से भाव विभोर हो रहे हैं हजारों दर्शक