ENGLISH HINDI Wednesday, January 26, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
घूसखोरी मामले में दिल्ली पुलिस का निरीक्षक और दो अन्य कर्मी गिरफ़्तारअपराधिक पृष्टभूमि की जानकारी देने वाले फार्म नंबर 26 के बारे में निर्वाचन आयोग द्वारा स्पष्टीकरणनामांकन पत्र दाखि़ल करते समय उम्मीदवार संग दो व्यक्ति जा सकेंगे रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालयसिद्धू पंजाब की सियासत के ड्रामा क्वीन: चड्ढाश्री काली माता मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने वाले पर दर्ज हो 302 का मुकदमा: सिंगलाडेराबस्सी विधायक ने नहीं निभाई जिम्मेदारी:खन्नापंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी गठबंधन ने चुनाव लड़ने का किया ऐलानचुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत पंजाब में 74.90 करोड़ रुपए की वस्तुएँ ज़ब्तः सीईओ
धर्म

साईं बाबा का 26वां स्वरूप स्थापना दिवस 6 दिसम्बर को मनाया जायेगा : अली ब्रदर्स करेंगे बाबा का गुणगान

December 05, 2021 08:32 PM

चण्डीगढ़ : शिरडी साईं समाज द्वारा सेक्टर 29 स्थित साईं धाम मंदिर में साईं बाबा का 26वां स्वरूप स्थापना दिवस मनाने के लिए तैयारी पूरी हो गई है। मंदिर में बाबा का स्वरूप 26 वर्ष पूर्व 6 दिसम्बर 1995 को स्थापित किया गया था। मंदिर प्रबंधन ने इस दिन को धूमधाम से मनाने की तैयारी की है ।

6 दिसम्बर की प्रातः 5 बजे मंदिर खुलने से लेकर रात तक के कार्यक्रम होगा। प्रातः 5.15 बजे बाबा की काकड़ आरती होगी। 5.45 बजे बाबा के स्वरूप का मंगल स्नान होगा जो बाबा के पुरुष भक्तों द्वारा करवाया जाएगा। 7 बजे बाबा का श्रृंगार होगा व 7.15 बजे बाबा को नाश्ता भोग अर्पित के बाद महिला भक्तों द्वारा बाबा को पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। तत्पश्चात 8 बजे से बाबा का 8 घंटे का लगातार साईं सचरित्र सच्चरित्र का पाठ होगा।

12 बजे दोपहर की आरती होगी व शाम 6 बजे की धूप आरती होगी। सांय 7.30 बजे प्रसिद्ध गायक अली ब्रदर्स बाबा के भजनों का गुणगान करेंगे जो साईं इच्छा तक चलेगा। 8.30 बजे बाबा को भोग के बाद भक्तों के लिए भंडारा का आयोजन भी किया गया है । इसी बीच मंदिर परिसर को फूलों एवं लाइटों से सुसज्जित किया गया है ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें