ENGLISH HINDI Saturday, May 21, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 2 आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किएआगामी नगर निगम चुनाव हेतु आम आदमी पार्टी ने कसी कमरबलटाना: मेन मार्केट में रेहड़ी-फड़ियों से रोज लगता है जामगांव में चीता देखे जाने के बाद क्षेत्र में दहशत, लगाया पिंजरा, टीम तैनातजीबीपी खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी मामलों की एसपी रूरल करेंगे जांचप्राचीन गुग्गा माडी मंदिर में लखदाता पीर का वार्षिक उत्सव का आयोजनसोमवति आमवस्या पर शनि जयंती 30 मई को शनि मन्दिर बहादराबाद हरिद्वार मेंवाकनाघाट उत्कृष्टता केन्द्र में परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए अनुबन्ध हस्ताक्षरित
जीवन शैली

'चंडीगढ़ करे आशिकी’ पर बोलीं नाज़ जोशी- ट्रांस अधिकार हैं मानवाधिकार

December 10, 2021 09:24 AM

ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक बड़ा अंतर है- नाज़ जोशी

 चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

ट्रांसजेंडर महिलाओं को समाज में सम्मान दिलाने के लिए काम करने वालीं नाज़ जोशी कई सारे इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. इसी साल उन्होंने इंप्रेस अर्थ 2021-22 का खिताब भी जीता है। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी पर अपनी प्रतिक्रियाओं से वह काफी चर्चा में हैं.

आयुष्मान खुराना और वानी कपूर की इस फिल्म में वाणी ने एक ट्रांसजेंडर का रोल निभाया है। वहीं, आयुष्मान खुराना ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ फ़िल्म में फिटनेस ट्रेनर मनविंदर मुंजाल उर्फ मनु बने हैं, जिसे जुम्बा क्लासेस चलाने वाली मानवी बरार यानी वाणी से प्यार हो जाता है। दोनों के बीच प्यार-मोहब्बत, इकरार, इजहार तक तो सब ठीक रहता है, लेकिन असल दिक्कत आती है जब मनु को मानवी के अतीत के बारे में पता चलता है। फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा आम है कि फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ एक किन्नर की प्रेम कहानी है, लेकिन मनु और मानवी के बीच असल प्रॉब्लम क्या है, इसे समझने के लिए फिल्म के कलाकार के साथ साथ नाज़ जोशी ने भी फिल्म देखने की अपील करते हुए वाणी कपूर का धन्यवाद किया है कि उन्होंने इस फिल्म में ट्रांसजेंडर का रोल निभाया. इसके साथ ही उन्होंने अपनी फिल्म रिवेंज का भी पोस्टर शेयर किया.

नाज़ जोशी ने अपने सोशल मीडिया Koo पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मुझे वाणी कपूर पर #chandigharhkareaashiqui में ट्रांस सेक्सुअल की भूमिका निभाने पर बहुत गर्व है. यह समय पलटने का है. आप सभी मुझे मेरी आने वाली फिल्म revenge में सिस जेंडर फीमेल की भूमिका निभाते हुए देखें.

वहीं, नाज़ ने एक और पोस्ट के ज़रिए ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक अंतर बताया. नाज़ ने Koo करते हुए लिखा कि, ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक बड़ा अंतर है। मुझे ट्रांस सेक्सुअल महिला सेलिब्रिटी होने पर गर्व है. राख से लेकर दौलत तक मैंने यह सब देखा है, मेरी माँ के मुझे मारने की कोशिश करने से लेकर ट्रांस लोगों द्वारा मेरी जान बचाने वाले तक. हम भी इंसान हैं, सम्मान दो और सम्मान पाओ.

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया यूनियन टेरिटरी 2022 डॉ सीरत सिद्धू ने आईएनआईएफडी चंडीगढ़ का दौरा किया रेनबो लेडीज क्लब ने मदर्स डे पर आयोजित किया आँचल मेरी माँ कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण को प्रतिबद्ध आईएचसीएल ने लांच किया ‘शी रिमेन्स द ताज’ क्लास फाइव इवेंट ने फादर्स को समर्पित आयोजित किया कार्यक्रम जूसी-लूसी बर्गर के दीवानों के लिए एक बार फिर खुला दिल्ली हाइट्स चंडीगढ़ की उद्यमी सोनू सेठी हुर्रिया ने जीता ‘मिसेज रॉयल इंडिया इंटरनेशनल 2022’ खिताब दिल से दिल तक, शैलेंद्र सिंह की एल्बम के दस गीतों की आकर्षक पेशकारी, अब तक चार जारी बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक चैंपियनशिप "एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राईसिटी" का आयोजन, मनदीप सिंह ओवरऑल विजेता फाल्गुन फैशन एवं लाइफस्टाइल प्रदर्शनी शुरू एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राइसिटी बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक चैंपियनशिप 17 अप्रैल को