ENGLISH HINDI Thursday, December 01, 2022
Follow us on
 
जीवन शैली

'चंडीगढ़ करे आशिकी’ पर बोलीं नाज़ जोशी- ट्रांस अधिकार हैं मानवाधिकार

December 10, 2021 09:24 AM

ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक बड़ा अंतर है- नाज़ जोशी

 चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

ट्रांसजेंडर महिलाओं को समाज में सम्मान दिलाने के लिए काम करने वालीं नाज़ जोशी कई सारे इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. इसी साल उन्होंने इंप्रेस अर्थ 2021-22 का खिताब भी जीता है। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी पर अपनी प्रतिक्रियाओं से वह काफी चर्चा में हैं.

आयुष्मान खुराना और वानी कपूर की इस फिल्म में वाणी ने एक ट्रांसजेंडर का रोल निभाया है। वहीं, आयुष्मान खुराना ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ फ़िल्म में फिटनेस ट्रेनर मनविंदर मुंजाल उर्फ मनु बने हैं, जिसे जुम्बा क्लासेस चलाने वाली मानवी बरार यानी वाणी से प्यार हो जाता है। दोनों के बीच प्यार-मोहब्बत, इकरार, इजहार तक तो सब ठीक रहता है, लेकिन असल दिक्कत आती है जब मनु को मानवी के अतीत के बारे में पता चलता है। फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा आम है कि फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ एक किन्नर की प्रेम कहानी है, लेकिन मनु और मानवी के बीच असल प्रॉब्लम क्या है, इसे समझने के लिए फिल्म के कलाकार के साथ साथ नाज़ जोशी ने भी फिल्म देखने की अपील करते हुए वाणी कपूर का धन्यवाद किया है कि उन्होंने इस फिल्म में ट्रांसजेंडर का रोल निभाया. इसके साथ ही उन्होंने अपनी फिल्म रिवेंज का भी पोस्टर शेयर किया.

नाज़ जोशी ने अपने सोशल मीडिया Koo पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मुझे वाणी कपूर पर #chandigharhkareaashiqui में ट्रांस सेक्सुअल की भूमिका निभाने पर बहुत गर्व है. यह समय पलटने का है. आप सभी मुझे मेरी आने वाली फिल्म revenge में सिस जेंडर फीमेल की भूमिका निभाते हुए देखें.

वहीं, नाज़ ने एक और पोस्ट के ज़रिए ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक अंतर बताया. नाज़ ने Koo करते हुए लिखा कि, ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक बड़ा अंतर है। मुझे ट्रांस सेक्सुअल महिला सेलिब्रिटी होने पर गर्व है. राख से लेकर दौलत तक मैंने यह सब देखा है, मेरी माँ के मुझे मारने की कोशिश करने से लेकर ट्रांस लोगों द्वारा मेरी जान बचाने वाले तक. हम भी इंसान हैं, सम्मान दो और सम्मान पाओ.

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
निया मल्टी डिज़ाइनर स्टोर मोहाली में लॉन्च जीरकपुर में खुला वेज और नॉन वेज, सासी कॉकटेल और मॉकटेल के साथ गर्म और मसालेदार व्यंजनों के साथ ‘द ब्रू एस्टेट’ का 11वां आउटलेट चंडीगढ़ में प्यूमा स्टोर के लॉन्च के अवसर पर क्रिकेट मैच में आमने-सामने हुए युवी और हार्डी संधू, गेडी स्पॉट पर किया फैंस का मनोरंजन जीरकपुर पहुंची फिल्म रॉकेट गैंग की स्टार कास्ट, मीडिया से हुई रूबरू परफेक्ट डायमंड्स के नए शोरूम का चंडीगढ़ में उद्घाटन लोक नृत्य उत्सव आयोजित: शहरवासियों ने जाना आठ राज्यों की नृत्य कला, लोक गीत, लोक वाद्यों को निफ्ट व अरजोई ने मिस व्हीलचेयर वर्ल्ड के लिए सौम्या ठाकुर को भेंट किए विशेष परिधान प्लेबॉय ने जीरकपुर में प्लेबॉय बीयर गार्डन के साथ भारत में अपना नया हॉस्पिटैलिटी एक्सपीरियंस लॉन्च किया नेशनल सिल्क एक्सपो में मिल रही करवा चौथ के लिए लेटेस्ट और नई डिजाइन की सिल्क की साड़ियाँ रीजन का पहला अत्याधुनिक शूटिंग स्टूडियो तैयार- एन के स्टूडियोज का उद्घाटन जाने माने बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने किया