ENGLISH HINDI Monday, May 23, 2022
Follow us on
 
जीवन शैली

बॉलीवुड स्टार डिजाइनर और स्टाइलिस्ट एशले रेबेलो ने आईएनआईएफडी छात्रों के साथ की सीधी बातचीत

December 21, 2021 09:00 PM

एशले सुपरस्टार सलमान खान के एक्सक्लूसिव स्टाइलिस्ट हैं, उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स में टाइगर जिंदा है 3 और बजरंगी भाईजान 2 जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं

 चंडीगढ़ (आर.के.शर्मा )

सलमान खान के एक्सक्लूसिव स्टाइलिस्ट और डिजाइनर एशले रेबेलो आज यहां सेक्टर 8 में आईएनआईएफडी चंडीगढ़ में डिजाइन स्टूडेंट्स के साथ थे। उन्होंने डिजाइन स्टूडेंट्स के साथ डिजाइन से लेकर स्टाइल की दुनिया तक के बारे में एक्सक्लूसिव सेशन में खुलकर बात की।

एशले सलमान खान के आने वाले ब्लॉकबस्टर सीक्वल बजरंगी भाईजान 2, दबंग 4 और टाइगर जिंदा है 3 में कैटरीना कैफ के एक्सक्लूसिव स्टाइलिस्ट हैं। इन फिल्मों के साथ ही वे पूजा हेगड़े के साथ आने वाली फिल्म कभी ईद कभी दीवाली के लिए एक्सक्लूसिव स्टाइलिस्ट हैं। वह वर्तमान में भाईजान के लिए सबसे ज्यादा देखे जाने वाले 'बिग बॉस 15' की भी डिजाइनिंग कर रहे हैं।

एशले का मानना है कि बॉलीवुड भारत में फैशन को दर्शाता है। उन्होंने खूबसूरत ऐश्वर्या राय, ग्लैमरस कैटरीना कैफ, लवली जैकलीन फर्नांडीस, दिशा पटानी, सोनाक्षी सिन्हा, खूबसूरत तब्बू और कई अन्य लोगों के लिए डिजाइन किया है। उन्होंने शाहरुख खान, आमिर खान, शाहिद कपूर, इमरान खान और कई अन्य के लिए भी डिजाइन किया है। रैंप शो से लेकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत दुल्हनों से लेकर फोटोशूट में हॉट मॉडल तक, एशले ने सभी के गारमेंट्स डिजाइन किए हैं।


आईएनआईएफडी के चीफ मेंटर एशले रेबेलो ने अपने विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिए बनाए गए डिजाइंस की हर बारीक डिटेल के बारे में विस्तार से बताया। इस बातचीत के दौरान फैशन में प्रचलित आने वाले दौर में तेजी से लोकप्रिय होने वाले फैशन ट्रेंड्स के बारे में भी उपयोगी टिप्स स्टूडेंट्स को मिले। उन्होंने फैशन डिजाइन के आर्ट और आगामी फैशन ट्रेंड्स में शामिल बहुमुखी प्रतिभा को भी साझा किया। ये क्रिएटिव इनपुट निश्चित रूप से आईएनआईएफडी के स्टूडेंट्स को उनके अपने डिजाइन पोर्टफोलियो तैयार करने में एक नई दिशा देंगे।

आईएनआईएफडी चंडीगढ़ में डिजाइन स्टूडेंट्स की बेहतरीन प्रतिभा से प्रभावित होकर उन्होंने कहा कि "आज के ग्लोबल फैशन ट्रेंड्स को आईएनआईएफडी स्टूडेंट्स के साथ साझा करने से उन्हें निश्चित रूप से एफडीसीआई जैसे 'देसी एन विदेशी शो' जैसे एफडीसीआई x लैक्मे फैशन वीक इन इंडिया और इंटरनेशनल न्यूयॉर्क फैशन वीक के लिए के लिए कलेक्शन तैयार करने की तैयारी में मदद मिलेगी। यह न केवल आईएनआईएफडी के लिए बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है कि युवा और उभरते डिजाइनरों ने विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि फैशन वर्ल्ड में युवाओं की भूमिका बहुत बड़ी है, क्योंकि अब हमारे पास इंटरनेट है, और उनमें से बहुत से अंतरराष्ट्रीय या स्थानीय कलाकार जो पहनते हैं उसको काफी बड़ी संख्या में फॉलो किया जाता है। वे दुकानों में जाकर खरीदारी नहीं करते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग वास्तव में एक बहुत बड़ी आकार धारण कर चुकी है।"

आईएनआईएफडी अचीवर्स की सफलता के पीछे स्टार डिजाइनर और आईएनआईएफडी के चीफ मेंटर एशले रेबेलो एक बड़ी ताकत रहे हैं। वह एक टॉप सेलिब्रिटी डिजाइनर होने के लिए राष्ट्रीय और इंटरनेशनल फैशन वीक के लिए आईएनआईएफडी नवोदित डिजाइनरों को काफी ध्यान और गर्व से प्रोत्साहित कर रहे हैं।

एशले ने 'टाइगर जिंदा है', 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्तान', 'किक', 'भारत', 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई', दबंग जैसी बॉलीवुड हिट फिल्मों के साथ भारतीय और इंटरनेशनल फिल्मों के लिए वेशभूषा डिजाइन की, सबसे ज्यादा देखा जाने वाला रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस' और उनके नाम पर 100 से अधिक विज्ञापन फिल्में भी हैं। डिज़ाइन करियर में लगभग 3 दशक के दौरान, उन्होंने असंख्य फैशन शो किए हैं, जो 20 से अधिक टेलीविज़न शो के लिए डिज़ाइन किया हैं। वे देश-विदेश की कई सारी मशहूर हस्तियों के डिजाइन और स्टाइलिंग कर चुके हैं। सलमान खान की बहन अलवीरा और एशले का मुंबई में एक डिज़ाइनर स्टोर 'अहकज़ई' है। एशले ऑस्कर विजेता निर्देशकों और कई हॉलीवुड सितारों के लिए डिजाइन करने वाले पहले भारतीय डिजाइनरों में से एक हैं।

एशले का मानना है कि बॉलीवुड भारत में फैशन को दर्शाता है। उन्होंने खूबसूरत ऐश्वर्या राय, ग्लैमरस कैटरीना कैफ, लवली जैकलीन फर्नांडीस, दिशा पटानी, सोनाक्षी सिन्हा, खूबसूरत तब्बू और कई अन्य लोगों के लिए डिजाइन किया है। उन्होंने शाहरुख खान, आमिर खान, शाहिद कपूर, इमरान खान और कई अन्य के लिए भी डिजाइन किया है। रैंप शो से लेकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत दुल्हनों से लेकर फोटोशूट में हॉट मॉडल तक, एशले ने सभी के गारमेंट्स डिजाइन किए हैं।

उनके साथ बातचीत का ये सेशन युवा और नवोदित डिजाइनरों के लिए सीखने का एक शानदार अनुभव था, जिसने उन्हें एक स्टार डिजाइनर होने का सीधा अनुभव प्रदान किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया यूनियन टेरिटरी 2022 डॉ सीरत सिद्धू ने आईएनआईएफडी चंडीगढ़ का दौरा किया रेनबो लेडीज क्लब ने मदर्स डे पर आयोजित किया आँचल मेरी माँ कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण को प्रतिबद्ध आईएचसीएल ने लांच किया ‘शी रिमेन्स द ताज’ क्लास फाइव इवेंट ने फादर्स को समर्पित आयोजित किया कार्यक्रम जूसी-लूसी बर्गर के दीवानों के लिए एक बार फिर खुला दिल्ली हाइट्स चंडीगढ़ की उद्यमी सोनू सेठी हुर्रिया ने जीता ‘मिसेज रॉयल इंडिया इंटरनेशनल 2022’ खिताब दिल से दिल तक, शैलेंद्र सिंह की एल्बम के दस गीतों की आकर्षक पेशकारी, अब तक चार जारी बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक चैंपियनशिप "एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राईसिटी" का आयोजन, मनदीप सिंह ओवरऑल विजेता फाल्गुन फैशन एवं लाइफस्टाइल प्रदर्शनी शुरू एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राइसिटी बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक चैंपियनशिप 17 अप्रैल को