ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
शहर में क्या, कब, कहाँ?

कविता पाठ उत्सव 2 मार्च को

March 01, 2022 09:07 PM

मोहाली, फेस2न्यूज:
मोहाली के भाषा जिला अधिकारी के दफ्तर, सेक्टर 76 जिला प्रबंधकीय भवन, डीसी कार्यालय की चौथी मंजिल, कमरा नं. 516 में, काव्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। साहित्य संगम ट्राइसिटी ढकौली, जीरकपुर के संस्थापक-सरंक्षक प्रो. फूलचंद मानव ने सूचित किया कि बुधवार 2 मार्च को सवेरे 10.30 बजे, इसकी शुरूआत होगी। भाषा विभाग के सह निदेशक अमरिंदर सिंह इस अवसर पर मुख्य मेहमान और डीएलओ देविंदर बोहा, यहां खास मेहमान के तौर पर हाजिर रहेंगे।
भाषा विभाग पंजाब, पटियाला के सहयोग से साहित्य संगम ट्राइसिटी द्वारा आयोजित इस कविता पाठ उत्सव में पंजाबी, हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी के कवि कवयित्रियां आमंत्रित हैं। विद्यार्थियों को साहित्य और कविता के प्रति लगाव समझाने के लिए काव्योत्सव परंपरा आरंभ की गई है। कविता, गीत, गजल, दोहे आदि सुनने और सुनाने की कला के प्रति रुझान पैदा हो, यही हमारा उद्देश्य है। चार भाषाओं के लगभग 12 कवियों-कवयित्रियों को इसके लिए बुलाया गया है। टेकचंद्र अत्री, सुधाकर प्रवीन और योगेश्वर कौर, साहित्य संगम की तरफ से इस आयोजन की तैयारी में कई दिनों से सक्रिय रहे हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
कथावाचक एवं मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी करेंगी श्रीमद्भागवत कथा, 15 से 21 जनवरी तक बनूड़ में होगा आयोजन हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंगलवार, 28 नवंबर, 2023 को प्रात: 11.00 बजे हरियाणा सिविल सचिवालय की चौथी मंजिल स्थित मुख्य सभा कक्ष में आयोजित होगी। ऑल इंडिया सर्विसेज़ टूर्नामैंट हेतु पंजाब क्रिकेट, फ़ुटबाल और तैराकी टीमों के ट्रायल 21 नवंबर को 30वीं शाम मां के नाम 23 को पत्रकार स्वर्गीय श्रीमती कमलेश मलकानियां की आत्मिक शांति के लिए भोग 23 अक्टूबर को पंचकुला में पत्रकार दिव्य आजाद को सदमा, पिता नहीं रहे, प्रार्थना सभा और शांतिभोज 20 सितम्बर को खरड़ में श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर, से. 29 द्वारा भागवत महापुराण का आयोजन 3 से : रमेश भाई शुक्ला ( लखनऊ वाले) होंगे कथा व्यास सेलिब्रिटी फोटोग्राफर डब्बू रतनानी की फोटोग्राफी क्लास 5 अगस्त को साईं मंदिर में 20 को रक्तदान शिविर लगेगा श्री बाल्मीकि शक्ति पीठ मंदिर, सेक्टर- 24 द्वारा मां भगवती चौंकी का आयोजन आज