ENGLISH HINDI Saturday, July 02, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
इश्क में अंधी महिला ने प्रेमी संग मिल पति को मार डालाहिमाचल में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी, पार्टी एकजुट है: सुखविंदर सिंह सुक्खूइनर व्हील क्लब ने क्रेच के बच्चों के लिए दन्त चिकित्सा शिविर लगाया 'गो मैन-गो फेस्टिवल' फ्राम आर्गेनिक फार्मिंंग शुरू, 24 जुलाई तक चलेगापांच शूटरों सहित गिरफ्तार किये व्यक्तियों से 9 हथियार और 5 वाहन बरामदठेका आधारित कर्मियों की सेवाएं रेगुलर करने के लिए तीन सदस्यीय कैबिनेट कमेटी का गठनबारिश से शमशान घाट में रुके संस्कार, युवा कांग्रेस ने की एसडीओ को सस्पेंड करने की मांगशाह जी बाबा नौ गजा पीर जी का 27वां वार्षिक उर्स मुबारक मेला आयोजित
पंजाब

जीबीपी खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी मामलों की एसपी रूरल करेंगे जांच

May 20, 2022 09:52 AM

जीरकपुर, कृतिका:
रियल एस्टेट कंपनी जीबीपी के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामलों की जांच का जिम्मा एसएसपी मोहाली ने एसपी रूरल को सौंपा है। गुप्ता बिल्डर्स के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच अब एसपी रूरल मनप्रीत सिंह करेंगे। गुप्ता बिल्डर्स के खिलाफ 648 कोर्ट केस चल रहे हैं जबकि जिले के अलग-अलग थानों में कई एफआइआर दर्ज है। वहीं, दूसरी तरफ निवेशकों की ओर से जीबीपी के खिलाफ आवाज उठाती आ रही रियल्टी एंड इन्फ्रा वेलफेयर (रीवा) एसोसिएशन के प्रधान डॉ. अभिमन्यु शर्मा ने कहा कि आरोपितों को विदेश से लाने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए और उनके खिलाफ एसआईटी का गठन किया जाए ताकि 45 सौ से अधिक निवेशकों के फंसे करीब 1500 करोड़ रुपये वापिस मिल सकें। गुप्ता बिल्डर्स के खिलाफ हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में 576 क्रिमिनल केस, 70 केस सिविल कोर्ट और दो केस हाईकोर्ट में विचारधीन है।
रीवा एसोसिएशन के साथ जुड़ी सेवानिवृत भारतीय प्रशासनिक सुनीता कॉल व सेवानिवृत भारतीय विदेश सेवा अधिकारी विजय व कुशवंत कश्यप ने कहा कि उनकी मांग यही है कि आरोपितों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए, लेकिन एसआईटी और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए बिना आरोपितों को पकडऩा संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि बेशक उनकी शिकायत पर यूआईडी नंबर जारी हो गया है लेकिन वह इससे संतुष्ट नहीं है। उनकी एसोसिएशन दोबारा एसएसपी से मिलकर अपनी मांग रखेगी। डॉ. अभिमन्यु ने कहा कि उनके साथ 1300 निवेशक जुड़े हुए हैं जिनके साथ जीबीपी ग्रुप के डायरेक्टर सतीश गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, रमन गुप्ता ने 1500 करोड़ रुपये का धाना किया है।
जिक्रयोग है कि आरोपितों के खिलाफ आइपीसी की धारा 406, 417, 418, 420, 426, 34, 120बी व 35 के तहत एफआइआर दर्ज है। गुप्ता बिल्डर्स लोगों से धोखाधड़ी कर दुबई भाग गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
इश्क में अंधी महिला ने प्रेमी संग मिल पति को मार डाला पांच शूटरों सहित गिरफ्तार किये व्यक्तियों से 9 हथियार और 5 वाहन बरामद ठेका आधारित कर्मियों की सेवाएं रेगुलर करने के लिए तीन सदस्यीय कैबिनेट कमेटी का गठन प्री मानसून की बारिश से डेराबस्सी पानी पानी ड्रग इंस्पेक्टर व अस्पताल कर्मचारी 30,000 रुपए रिश्वत लेते किया काबू शहर में घूम रहे शकी व अजनबी व्यक्तियों की जांच पड़ताल हेतु ज्ञापन एडीसी को ज्ञापन सौंपा डेरा बस्सी गोली कांड: मुबारकपुर चौकी इंचार्ज बलविंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज लुधियाना के दो टैक्सी चालक करीब 20 किलो आई.सी.ई. समेत काबू काऊंसिल अधिकारियों ने प्रोजेक्ट की पार्क में बनी तीन दुकानें तोड़ी बस स्टैंड की हालत खस्ता, न बैठने की जगह, न सिर ढकने को छत