ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

आम आदमी पार्टी को दिखाया सिमरनजीत सिंह मान ने आईना, भाजपा की पिछले चुनावों में मतगणना के मुताबिक हुई बढ़त

June 26, 2022 08:24 PM

शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान 5822 मतों से विजयी, शिअद अ के सिमरनजीत सिंह मान को 708448 मिले मत और गुरमेल सिंह को मिले 253154 मत। 

बरनाला (अखिलेश बंसल )

संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान ने 708,448 मत हासिल कर अपने प्रतिद्वंदी आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को 5822 मतों से पराजित कर दिया है। इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल बादल, कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और अन्य प्रतिद्वंद्वियों को भी बड़ी शिकस्त दी है।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी गुरमेल सिंह, जिनके बारे में विभिन्न सोशल मीडिया पर कहा गया था कि उनके चुनावी प्रचार पर सबसे ज्यादा खर्च हुआ है, सरपंच से लेकर संसद तक की बात करने वाले आम आदमी पार्टी को शहरों और गांवों में लगाए गए फ्लेक्स पोस्टर कोई उत्साह नहीं दिखा सके।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को 247332 वोट मिले हैं, कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी को 79668 वोट मिले और भाजपा के केवल सिंह ढिल्लों को 66298 वोट मिले और अकाली दल बादल की उम्मीदवार बीबी कमलदीप कौर राजोआना को 44428 वोट मिले. 2471 वोट रिजेक्ट हुए हैं।


बता दें कि आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को 247332 वोट मिले हैं, कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी को 79668 वोट मिले और भाजपा के केवल सिंह ढिल्लों को 66298 वोट मिले और अकाली दल बादल की उम्मीदवार बीबी कमलदीप कौर राजोआना को 44428 वोट मिले. 2471 वोट रिजेक्ट हुए हैं।

आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र धुरी और गांव सतोज से भी हार गए हैं। यह साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी का ग्राफ तीन महीने में नीचे गिरा है। संगरूर के उपचुनाव ने निर्वाचन क्षेत्र के नौ विधायक, तीन कैबिनेट मंत्री और स्वयं मुख्यमंत्री को उनकी औकात दिखा दी है कि आम आदमी पार्टी को सत्ता में लाकर राज्य के लोगों ने कितनी बड़ी गलती की थी।

यहां यह भी वर्नणनीय है कि भारतीय जनता पार्टी जिसकी इस चुनाव से पहले वोटिंग संख्या काफी कम रही थी अब पहले से हालत सुधरी है और पांचवें से चौथे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी पहुंच चुकी है।

मान की जीत पर जिला बरनाला में जशन

सिमरनजीत सिंह मान की हुई जीत को लेकर भले ही शहरी क्षेत्र में खुशी का माहौल ज्यादा नहीं है लेकिन धनोला, महलकलां, भदौड़ और अन्य देहाती क्षेत्रों में खुशी का आलम है, लड्डू मिठाइयां बांटे जा रहे हैं, एक दूसरे के गले मिलकर लोग सिमरन सिंह मान की जीत का जश्न मना रहे हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां