ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
खेल

एमराल्ड मार्शल आर्ट्स एकेडमी द्वारा दो दिवसीय 9वें जीटीए कप ताइक्वांडो चैम्पियनशिप आयोजित

October 09, 2022 06:17 PM

खेल चाहे जो भी हो व्यक्ति को अनुशासन सिखाता है और उनमें आत्मविश्वास को जगाता है: मास्टर शिव राज घर्ति

आर के शर्मा/चंडीगढ़
  

एमराल्ड मार्शल आर्ट्स द्वारा दो दिवसीय 9वें जीटीए कप ओपन नेशनल ताइक्वांडो चैम्पियनशिप के दूसरे व अंतिम दिन विभिन्न आयु वर्ग के खिलाडिय़ों के बीच मुकाबले करवाये गये जिसमें खिलाडिय़ों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और विभिन्न मेडल्स व ट्राफी को हासिल किया।

चैम्पियनशिप के उपरांत एवार्ड सेरामनी का आयोजन किया गया जिसमें चैम्पियनशिप में अव्वल रहे खिलाडिय़ों को 5 डैन ब्लैक बैल्ट मास्टर शिव राज घर्ति व दूसरी डैन ब्लैक बैल्ट कविता राय ने गोल्ड, सिल्वर, कांस्य पदक पहनाकर तथा मोमेंटोस देकर सम्मानित किया। जबकि ओवरऑल ट्रॉफी चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीम को दी गई। इनके अलावा इस अवसर पर कोचिस, रेफरियों, वालंटियर्स तथा इवेंट स्पांसर को सम्मानित किया गया।

मास्टर शिव राज घर्ति व कविता राय ने इस अवसर पर कहा कि ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में देशभर के विभिन्न राज्यों से लगभग 800 से अधिक प्रतिभागी खिलाडिय़ों ने उत्साहपूर्ण हिस्सा लिया। यह चैम्पियनशिप 4 श्रेणियों में आयोजित की गई जिसमें क्योरू गी, पूमसे, गियोकप्पा (ब्रेकिंग), स्पीड किककिंग शामिल थी। जिसमें खिलाडिय़ों को उत्साह देखने को मिला। उन्होंने कहा कि एमराल्ड मार्शल आर्ट्स द्वारा इस तरह के पिछले 9 वर्षो से आयोजन करवा रही है तथा भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन करवाता रहेगा। उन्होंने बताया कि इस चैम्पियनशिप से उन्हें लोगों की बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है। चैम्पियनशिप का उदेश्य युवा व प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को एक बेहतर मंच प्रदान कराना था। उन्होंने कहा कि खेल चाहे जो भी हो व्यक्ति को अनुशासन सिखाता है और उनमें आत्मविश्वास को जगाता है जिससे वे समाज में एक जिम्मेदार व्यक्ति बनकर उभरता है।

3-7 आयु वर्ग (पीवी कैटेगिरी) लड़कियों में अर्शिया गोस्वामी,उहाना मलिक ने गोल्ड, नमरित, केश्वी एरन ने सिल्वर तथा तान्या कश्यप व शगुन ने कांस्य पदक जीता, जबकि इसी कैटेगिरी में लडक़ो में रूद्रा,पार्थ कटारिया, विआन ने गोल्ड,गुनव, मिरान राय ने सिल्वर, तथा रचित आनंद ने कांस्य पदक हासिल किया।

8-11 आयु वर्ग (सब जूनियर कैटेगिरी) लड़कियों में अराध्या शौरी, हीनल करवासरा ने गोल्ड, अनिका ठाकूर इबादत कौर, शान्या ने सिल्वर, रितु, अमायरा अरोड़ा व इशाया अरोड़ा ने कांस्य पदक जीता। इस वर्ग में लडक़ों में विहान चौधरी, हितांशु सोनी ने गोल्ड, विराज गर्ग व कुशाग्र वर्मा ने सिल्वर तथा अथर्व ने कांस्य पदक हासिल किया।

12-14 आयु वर्ग (कैडेट कैटेगिरी) में लडक़ों में संभव गर्ग, अविरल ने गोल्ड, मानवजीत, इशान भाटिया व साहिल ने सिल्वर तथा जीत सिंह,अंश पंवार, आर्यन ने कांस्य पदक हासिल किया। 15-17 आयु वर्ग (कैडेट कैटेगिरी) लड़कियों में शिवांशी ने गोल्ड, जैश्ना मोहन ने सिल्वर पदक हासिल किया।

18 से अधिक आयु वर्ग (सीनियर कैटेगिरी) लड़कियों में गायत्री कौशल ने गोल्ड, शुभा अग्रवाल, सिमरन ने सिल्वर पदक जीता। इस वर्ग में लडक़ों में रोहित थापा ने गोल्ड, क्रितेश ठाकुर ने सिल्वर पदक हासिल किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता