ENGLISH HINDI Sunday, February 05, 2023
Follow us on
 
चंडीगढ़

246 नए वकीलों को बांटे एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट

November 28, 2022 06:49 PM

लॉ भवन में आयोजित कार्यक्रम में 246 से अधिक नए एनरोलड वकीलों को बांटे गए एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट

 
आर के शर्मा / 
चंडीगढ़ 

बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा द्वारा लॉ भवन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नए एनरोलड वकीलों को एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट वितरित किए गए। इस मौके की शोभा बढ़ाते हुए माननीय न्यायमूर्ति श्री जसजीत सिंह बेदी, न्यायाधीश पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की व 246 से अधिक वकीलों को शपथ दिलाने के बाद एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट दिए।

नए एनरोलड वकीलों को प्रैक्टिस में सफलता की कामना करते हुए उन्होंने अपने पुराने दिनों के ज्ञान का उल्लेख करते हुए सलाह दी कि कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने नए प्रवेशकों को सलाह दी कि वे प्रैक्टिस के अपने लक्ष्य को पूरी तरह से प्राप्त करने के लिए धैर्य रखें और पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ कड़ी मेहनत करें। इसके अलावा उन्होंने नए प्रवेशकों को प्रैक्टिस के दौरान कानूनी पेशे की गरिमा बनाए रखने की सलाह दी।

पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल, के अध्यक्ष सुवीर सिद्धू, उपाध्यक्ष अशोक सिंगला, पूर्व अध्यक्ष लेख राज शर्मा, सदस्य विजेंदर अहलावत व अन्य वकीलों के साथ-साथ नए एनरोलड वकीलों के अभिभावक भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। नए एनरोलड वकील पंजाब, हरियाणा व यू.टी. चंडीगढ़ के विभिन्न स्थानों से हैं। उल्लेखनीय है कि बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा की स्थापना अधिवक्ता अधिनियम 1961 के तहत की गई थी और इसकी स्थापना से पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल के पास लगभग एक लाख अट्ठाईस हजार वकील हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
इंडिया में लागू हुआ कैंसर के मरीज़ों के लिए इंश्योरेंस का लाभ : डॉ जमाल ए खान नेपोटिज्म के हक़ में व बॉयकॉट गैंग के खिलाफ आवाज़ बुलंद की बॉलीवुड अभिनेता रंजीत ने इंडस्ट्रियल बिजनेस ओनर्स एसोसिएशन सेक्टर 82 जेएलपीएल ने आयोजित किया रक्तदान शिविर जीपीए-17 में गांधी जयंती पर डाक टिकट प्रदर्शनी लगाई गई स्मार्ट एयर प्यूरीफिकेशन टॉवर के स्टडी टूर पर आया चंद्रपुर महापालिका का डेलिगेशन स्वर सप्तक सोसायटी द्वारा बसंत पंचमी पर वर्चुअल संगीत कार्यक्रम आयोजित ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन ने लिट्टी चोखा खिलाकर मनाया गणतंत्रता दिवस एचपीवी टीकाकरण और नियमित जांच से सर्वाइकल कैंसर को रोकने में मदद मिल सकती है: डॉ श्वेता तहलान चण्डीगढ़ में अखिल भारतीय संत समिति द्वारा राष्ट्र रक्षार्थ राष्ट्रीय जन जागृति संत महासम्मेलन 28 से बच्चों ने पार्षद के साथ मनाया गणतंत्र दिवस