ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

246 नए वकीलों को बांटे एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट

November 28, 2022 06:49 PM

लॉ भवन में आयोजित कार्यक्रम में 246 से अधिक नए एनरोलड वकीलों को बांटे गए एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट

 
आर के शर्मा / 
चंडीगढ़ 

बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा द्वारा लॉ भवन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नए एनरोलड वकीलों को एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट वितरित किए गए। इस मौके की शोभा बढ़ाते हुए माननीय न्यायमूर्ति श्री जसजीत सिंह बेदी, न्यायाधीश पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की व 246 से अधिक वकीलों को शपथ दिलाने के बाद एनरॉलमेंट सर्टिफिकेट दिए।

नए एनरोलड वकीलों को प्रैक्टिस में सफलता की कामना करते हुए उन्होंने अपने पुराने दिनों के ज्ञान का उल्लेख करते हुए सलाह दी कि कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने नए प्रवेशकों को सलाह दी कि वे प्रैक्टिस के अपने लक्ष्य को पूरी तरह से प्राप्त करने के लिए धैर्य रखें और पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ कड़ी मेहनत करें। इसके अलावा उन्होंने नए प्रवेशकों को प्रैक्टिस के दौरान कानूनी पेशे की गरिमा बनाए रखने की सलाह दी।

पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल, के अध्यक्ष सुवीर सिद्धू, उपाध्यक्ष अशोक सिंगला, पूर्व अध्यक्ष लेख राज शर्मा, सदस्य विजेंदर अहलावत व अन्य वकीलों के साथ-साथ नए एनरोलड वकीलों के अभिभावक भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। नए एनरोलड वकील पंजाब, हरियाणा व यू.टी. चंडीगढ़ के विभिन्न स्थानों से हैं। उल्लेखनीय है कि बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा की स्थापना अधिवक्ता अधिनियम 1961 के तहत की गई थी और इसकी स्थापना से पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल के पास लगभग एक लाख अट्ठाईस हजार वकील हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरुओं के सिखों को खालिस्तानी कहने वालों को मुहं तोड़ जवाब देना जरूरी : दया सिंह चंडीगढ़ के वेदांत सैनी (एआईआर 26) - 100 परसेंटाइल के साथ ट्राइसिटी टॉपर मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह