ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
खेल

पंजाब यूनिवर्सिटी में शुरू हुई 10वीं नेशनल गतका चैंपियनशिप, पहले दिन पंजाब और चंडीगढ़ के तलवारबाज़ों का पलड़ा रहा भारी

December 24, 2022 09:31 PM

16 राज्यों के 360 गतका खिलाड़ी करेंगे मैडलों के लिए मुकाबले

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरफ से चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के सहयोग से दो दिवसीय 10वीं नेशनल गतका (लड़के) चैंपियनशिप पंजाब यूनिवर्सिटी के फ़ुटबाल ग्राउंड में शुरू हो गई जिसका उद्घाटन नेशनल गतका एसोसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल, चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के प्रधान और निगम काऊंसलर हरदीप सिंह बुटरेला और चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के जनरल सचिव एन. एस. ठाकर की तरफ से सांझे तौर पर किया गया।

चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के प्रधान हरदीप सिंह बुटेरला, जनरल सचिव राजदीप सिंह बाली और वित्त सचिव सिमरनजीत सिंह ने बताया कि इन दो दिवसीय गतका मुकाबलों के दौरान फ्री-लाठी और गतका लाठी वर्ग में टीम और व्यक्तिगत ईवैंटों में अंडर-14, अंडर-18, अंडर-22 और अंडर- 25 उम्र वर्ग की गतका टीमों के मुकाबले करवाए जा रहे हैं। आज पहले दिन चंडीगढ़ सहित दूसरे राज्यों की कुल 16 टीमों ने गतके के जौहर दिखाऐ।

एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल ने बताया कि विजेता टीमें और भाग लेने वाले समूह खिलाड़ियों को नेशनल गतका एसोसिएशन की तरफ से सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि जनवरी महीने पंजाब में लड़कियों की नेशनल गतका चैंपियनशिप्प भी करवाई जायेगी।

 नेशनल गतका एसोसिएशन के जनरल सचिव हरजिन्दर कुमार, वित्त सचिव बलजीत सिंह सैनी, ज़िला गतका एसोसिएशन मलेरकोटला के प्रधान प्रदीप सिंह ग्रेवाल और वित्त सचिव जसवंत सिंह गोगा भी उपस्थित थे। आज के विभिन्न नतीजों के बारे उन्होने बताया कि 14 साल से कम उम्र ( सब जूनियर) वर्ग के गतका लाठी इवेंट में चंडीगढ़ ने स्वर्ण पदक जीता। पंजाब को रजत पदक जबकि हरियाणा और झारखंड ने सांझे तौर पर कांस्य पदक हासिल किया। इसी तरह उक्त वर्ग के फ्री लाठी मुकाबले में पंजाब को स्वर्ण पदक, हरियाणा को रजत पदक जबकि उत्तराखंड और चंडीगढ़ को सांझे तौर पर कांस्य पदक मिला।

इस मौके पर दूसरों के इलावा नेशनल गतका एसोसिएशन के जनरल सचिव हरजिन्दर कुमार, वित्त सचिव बलजीत सिंह सैनी, ज़िला गतका एसोसिएशन मलेरकोटला के प्रधान प्रदीप सिंह ग्रेवाल और वित्त सचिव जसवंत सिंह गोगा भी उपस्थित थे। आज के विभिन्न नतीजों के बारे उन्होने बताया कि 14 साल से कम उम्र ( सब जूनियर) वर्ग के गतका लाठी इवेंट में चंडीगढ़ ने स्वर्ण पदक जीता। पंजाब को रजत पदक जबकि हरियाणा और झारखंड ने सांझे तौर पर कांस्य पदक हासिल किया। इसी तरह उक्त वर्ग के फ्री लाठी मुकाबले में पंजाब को स्वर्ण पदक, हरियाणा को रजत पदक जबकि उत्तराखंड और चंडीगढ़ को सांझे तौर पर कांस्य पदक मिला।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता