ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
खेल

चंडीगढ़ के गतकेबाजों ने नेशनल गतका चैंपियनशिप की ओवरऑल ट्राफी पर किया कब्जा

Dharam Loona | December 26, 2022 09:36 PM
Dharam Loona

पंजाब को दूसरा और हरियाणा को तीसरा मिला स्थान, 10वीं नेशनल गतका (बॉयज) चैंपियनशिप चंडीगढ़ में स्मापित

चंडीगढ़ : नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ में आयोजित 10वीं नेशनल गतका (लड़के) चैंपियनशिप में मेजबान चंडीगढ़ के गतका खिलाडिय़ों ने ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा किया। तीन दिवसीय इस गतका प्रतियोगिता में पंजाब उपविजेता रहा, जबकि हरियाणा के गतकेबाजों ने तीसरा स्थान हासिल किया।

यह जानकारी देते हुए चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के महासचिव राजदीप सिंह बाली व वित्त सचिव सिमरनजीत सिंह ने बताया कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर और सीनियर आयु वर्ग में 15 राज्यों की गतका टीमों ने भाग लिया। गतका सोटी और फ़र्री सोटी श्रेणीयों की व्यक्तिगत और टीम स्पर्धाओं में 460 खिलाड़ियों ने 120 पदक जीतने के लिए ज़ोर आज़मायी की।

उन्होंने बताया कि नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनजीएआई) के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल और चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरदीप सिंह बुट्रेला ने संयुक्त रूप से विजेता टीमों को ट्रॉफी, मेडल और सर्टिफिकेट बांटे। इस चैंपियनशिप की सीनियर स्पर्धाओं में जसप्रीत सिंह व इंद्रप्रीत सिंह (दोनों चंडीगढ़) ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता।

आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और राजस्थान की गतका टीमों ने बेहतरीन खेल भावना दिखाते हुए फेयर प्ले अवॉर्ड जीता।
इस मौके पर अन्य के अलावा एन.जी.ए.आई उपाध्यक्ष सुखचैन सिंह, महासचिव हरजिंदर कुमार, अंतर्राष्ट्रीय सिख शश्तर विद्या कौंसिल के सचिव बलजीत सिंह, चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव एनएस ठाकुर, गतका एसोसिएशन पंजाब के महासचिव तलविंदर सिंह, सुखजिंदर सिंह योगी चंडीगढ़, हरजीत सिंह गिल कलाँ, प्रदीप सिंह ग्रेवाल मलेरकोटला, जसवंत सिंह गोगा अहमदगढ़, बीबी मनजीत कौर रूपनगर, सरबजीत सिंह जालंधर, निखिल शर्मा, साहिल शर्मा, अजय राणा भी मौजूद रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता