ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
राष्ट्रीय

वरिष्ठ नागरिकों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए छात्रों ने किया एनजीओ का दौरा, गलियारों को पौधों से सजाया

March 02, 2023 10:22 AM

कोलकाता, फेस2न्यूज:
आचार्य तुलसी अकादमी ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने शहर के एक एनजीओ संध्या मीता में बुजुर्ग लोगों के साथ विश्व एनजीओ दिवस मनाया। ग्रीन स्टाइल में एक-दूसरे के बीच खुशियां बांटी। कक्षा 6 के छात्रों ने बागुईआटी स्थित एक एनजीओ में विजिट किया और वृद्धाश्रम के बुजुर्ग सदस्यों को गमले में पौधे भेंट किए।
छात्रों ने बालकनी और गलियारे को पौधे लगे गमलों को सजाया और केक काटकर अच्छे, स्वच्छ और हरे-भरे वातावरण की भावना के साथ यह जश्न मनाया। बुजुर्ग नागरिकों ने स्कूली बच्चों के साथ एक खुशनुमा संगीत सत्र भी आयाेजित किया। इस दौरान वृद्धाश्रम के सभी सदस्य बेहद खुश और भावुक थे।
ग्रेड 7 के एक छात्र अंश मिन्हास ने कहा, “इतने सारे प्यारे दादी-नानी के साथ विश्व एनजीओ दिवस मनाना मेरे और मेरे दोस्तों के लिए काफी अच्छा अनुभव रहा। उनमें से एक संगीत में स्वर्ण पदक विजेता भी थी और उन्होंने गिटार बजाया। हमारे लिए एक शानदार गाना गाकर सुनाया। मैंने और मेरे दोस्तों ने तय किया कि न केवल आज बल्कि, आगे भी इस जगह का दौरा करके उनके साथ कुछ पल बिताएंगे।’’
छात्रा अनुष्का सिंह ने कहा, “आज हम संध्या मीता के वृद्धाश्रम गए और वहां पर मैं एक दादी को देखकर तो हैरान रह गई, जो मेरे गृहनगर बिहार से ताल्लुक रखती हैं। हमने उनके साथ भोजपुरी (बिहार की स्थानीय भाषा) में एक-दूसरे से बात करके काफी अच्छा समय बिताया।”
आचार्य तुलसी एकेडमी ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल शर्मिली शाह ने कहा, "ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल में हम हमेशा अपने छात्रों को समाज में सभी के साथ अपनी प्रसन्नता और खुशियां साझा करने के लिए प्रेरित करते हैं। मुझे खुशी है कि छात्रों ने बुजुर्गों के एनजीओ का दौरा किया, जहां वे उनके साथ क्वालिटी टाइम बीता सके। हमारी यह भी जिम्मेदारी है कि हम उनके और सभी के लिए एक इस वातावरण को सुरक्षित और हरा-भरा बनाएं। हमारा स्कूल परिसर एक हरा-भरा कैंपस है, इसलिए विश्व एनजीओ दिवस के अवसर पर हमने उन्हें एक हरा-भरा वातावरण देने का फैसला किया। छात्र और हम लोग बुजुर्गों के खुश चेहरों को देखने के लिए एकसमान रूप से उत्साहित थे।
कार्यक्रम समन्वयक सुश्री अबीरा देब ने कहा, कि आज की पीढ़ी मुख्य रूप से एक एकल परिवार में पली-बढ़ी है, इसलिए उन्हें अपने दादा-दादी के साथ समय बिताने का मौका नहीं मिला। जब हम अपने छात्रों को वृद्धाश्रम में लेकर गए, तो वे बहुत खुश हुए। उन्हें बुजुर्गों के प्यार को महसूस कर काफी अच्छा लगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस महंतस्वामी जी महाराज ने भारत रत्न अडवानी जी को भेजी शुभकामनाएं