ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
राष्ट्रीय

सरहद पार से नशों व हथियारों की सप्लाई रोकने हेतु फंड अलॉट के लिए केंद्र सरकार का सहयोग माँगा

March 03, 2023 08:35 AM

नयी दिल्ली/ चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सरहद पार से नशों और हथियारों की सप्लाई को रोकने के लिए नरमदिली के साथ फंड अलॉट करने की अपील की है।
मुख्यमंत्री ने आज अमित शाह के साथ उनके कार्यालय में मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को सरहद पार से नशों और हथियारों की सप्लाई के लिए ड्रोन के प्रयोग के बारे अवगत करवाया। इस पर चिंता ज़ाहिर करते हुये उन्होंने कहा कि इसको सख़्ती के साथ रोकने की ज़रूरत है जिसके लिए केंद्र सरकार का सहयोग ज़रूरी है। मान ने इस चुनौती को मुँह-तोड़ जवाब देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के दख़ल की माँग की है।
मुख्यमंत्री ने अमित शाह को नयी चुनौतियों का प्रभावी ढंग के साथ मुकाबला करने के लिए राज्य पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण को यकीनी बनाने के लिए खुले दिल से फंड मुहैया करवाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि सरहद पार से हो रही घुसपैठ और ड्रोन हमलों को रोकने के लिए पुलिस फोर्स को अत्याधुनिक यंत्र और हथियार मुहैया करवाना समय की मुख्य ज़रूरत है। मान ने कहा कि देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता को कायम रखने के लिए यह सबसे ज़रूरी है।
अमित शाह के साथ 40 मिनट की मीटिंग दौरान मुख्यमंत्री ने सरहद पार से आई इस चुनौती का सामना करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के दरमियान बेहतर तालमेल की ज़रूरत पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि देश के बड़े हित में सरहद पर सुरक्षा को मज़बूत करना समय की ज़रूरत है। मान ने कहा कि पाकिस्तान ड्रग माफिया की सरप्रस्ती कर रहा है, जो देश की एकता और अखंडता के लिए बहुत घातक साबित हो सकता है।
मुख्यमंत्री ने अमित शाह के साथ पंजाब की तरफ से पकड़े गए गैंगस्टरों के बारे भी विस्तार के साथ बातचीत की। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को अवगत करवाया कि राज्य सरकार गैंगस्टरों के विरुद्ध कोई नरमी न बरतने की नीति पर चल रही है।
मुख्यमंत्री ने कँटीली तार से पार जाने वाले किसानों को पेश मुश्किलों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को पंजाब काडर के अधिकारी को चंडीगढ़ में एस. एस. पी. नियुक्त करने की भी अपील की, जो लंबे समय से लटका हुआ है। मान ने ग्रामीण विकास फंड (आर. डी. एफ.) के बकाए तुरंत जारी करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के दख़ल की माँग की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस