ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

सरपंचों पर लाठीचार्ज के विरोध में हरियाणा भर में प्रदर्शन,

March 03, 2023 05:50 PM

हिसार/हांसी, फेस2न्यूज: 

— सीएम व डिप्टी सीएम का पुतला फूंका


हरियाणा के आंदोलन कर रहे सरपंचों पर चंडीगढ़ में किए गए लाठीचार्ज के विरोध में आज प्रदेश के हर जिले में आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के पुतले फूंके। इसी कड़ी में हांसी में भी विरोध प्रदर्शन किया गया जिसमें सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र सोरखी ने इस मौके पर कहा कि पंचायतों को पूरे अधिकार देने, राइट टू रिकॉल व ईटेंडरिंग के विरोध में प्रदेश भर के पंच-सरपंच आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन के दौरान प्रदेशभर के सरपंच जब अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ प्रदर्शन करने गए तो पुलिस ने बेरहमी से उन पर लाठीचार्ज किया, जिसकी जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है। इस लाठीचार्ज में सैकड़ों सरपंच जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं, गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में से कई तो अभी भी हॉस्पिटल में दाखिल है। चुने हुए प्रतिनिधियों पर इस तरह सरकार द्वारा लाठीचार्ज करवाना अंग्रेजों के शासन की याद को ताजा करता है। हरियाणा की गठबंधन सरकार को सचेत करते हुए आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सोरखी ने कहा कि चुने हुए प्रतिनिधियों की आवाज को सरकार इस तरह लाठियों से नहीं दबा सकता। सरपंचों पर जो अत्याचार किया गया है, इसका प्रदेश की जनता आने वाले चुनाव में हर एक लाठी का हिसाब लेगी।
प्रदेश प्रवक्ता सोरखी ने आगे कहा कि सरकार को उनकी जायज मांगों के लिए बातचीत का रास्ता बनाना चाहिए। पंचायत मंत्री को सरपंच और पंचों की बातों पर ध्यान देना चाहिए। इस सारे मामले में मुख्यमंत्री की भूमिका भी संदिग्ध बताई गई है। मुख्यमंत्री को सरपंचों के आंदोलन के सम्बन्ध में अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए व इनकी जायज मांगों को तुरंत मान लेना चाहिए। सरकार द्वारा जो लाठीचार्ज करवाया गया है, उसके संबंध में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व पंचायत मंत्री को सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगनी चाहिए और दोबारा इस तरह की कोई घटना ना हो, इसके बारे में भी कड़े कदम उठाने चाहिए। पुतला फूंकने के बाद आप नेताओं ने पुतले वाले स्थान को झाडू से साफ भी किया। प्रदर्शन में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित