ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
राष्ट्रीय

बाहरी रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के परिवहन मार्ग: 50 दिनों के लिए बंद, यातायात मार्ग परिवर्तन

March 08, 2023 06:01 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
लोक निर्माण विभाग (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्ली) चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य 12 मार्च से शुरू करने जा रहा है। फ्लाईओवर के प्रत्येक परिवहन मार्ग की मरम्मत में करीब 25 दिन लगेंगे और फ्लाईओवर को यातायात के आवागमन के लिए बंद कर दिया जाएगा जबकि अन्य परिवहन मार्ग यातायात के लिए चालू रहेंगे। पहले चरण में नेहरू प्लेस से आईआईटी, दिल्ली की ओर जाने वाले फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी और दूसरे चरण में आईआईटी, दिल्ली से नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी। परिवहन मार्ग के बंद होने से सड़क पर यातायात की मात्रा बढ़ सकती है और आम जनता को असुविधा हो सकती है। रेलवे स्टेशनों, हवाईअड्डों, अस्पतालों आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रस्थान की योजना पहले से बना लें और विलंब से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग का चयन करें।
परिवहन मार्ग परिवर्तन बिंदु निर्देशिका
1 नेहरु प्लेस से IIT दिल्ली
नेहरु प्लेस फ्लाईओवर
धौला कुआँ, एम्स, डिफेंस कॉलोनी आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे से दाएं मुड़ें और अपने गंतव्य के लिए मूलचंद अस्पताल फ्लाईओवर की ओर लाला लाजपत राय मार्ग का अनुसरण करें।
2 IIT दिल्ली से नेहरु प्लेस
पंचशील फ्लाईओवर
बाहरी रिंग रोड पर IIT दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे रिंग रोड जाने के लिए पंचशील फ्लाईओवर से अगस्त क्रांति मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर दाएं मुड़ कर गंतव्य तक पहुँचे।
IIT फ्लाईओवर बाहरी रिंग रोड पर IIT दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे IIT फ्लाईओवर से अरबिंदो मार्ग की ओर बाएं मुड़ कर रिंग रोड का प्रयोग करके मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर दाएं मुड़ कर गंतव्य तक पहुँचे।
यातायातप्रतिबंध/डायवर्जन
चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की ओर बाहरी रिंगरोड पर भारी और वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को आवश्यकता पड़ने पर प्रतिबंधित किया जा सकता है ताकि इस खंड पर यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित किया जा सके।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस