ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

एन. ए. कल्चरल सोयायटी ने पर्यावरण को समर्पित संतोष शर्मा को किया सम्मानित

March 15, 2023 11:50 AM

  फेस2न्यूज/चंडीगढ़

वृक्षारोपण में शानदार प्रदर्शन के लिए संतोष शर्मा को एन. ए. कल्चरल सोसायटी ने सम्मानित किया। अब तक वो 850 वृक्ष लगा चुकी हैं और उनकी इच्छा 1100 तक लगाने की है। पर्यावरण को बचाना ही जैसे उनका सकंल्प है, जहां तक हो सके वो ‘इको फ्रेंडली’ वस्तुओं का प्रयोग करती है।

लोग प्लास्टिक और पोलीथन का प्रयोग कम करे, इसके लिए वो अक्सर कपड़े के थैले बांटती हैं। वह न सिर्फ पेड़ लगाती हैं बल्कि उन्की देखभाल भी करती हैं। हाल ही में उन्होंने ‘मेरे कान्हा’ पुस्तक लिखी है, जिसमें उन्होंने भगवान कृष्ण के जन्म से लेकर स्वर्गगमन पूरा वर्णन किया है।

सोसायटी के किए गए उनके विशेष कामों के लिए सोसायटी की प्रैसीडैंट निखार आंनद मिढ्ढा ने उन्हें सम्मानित किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल