ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

शहीद भगत सिंह एसोसिएशन ने किया शहीदों को याद

March 23, 2023 07:03 PM

अबोहर, फेस2न्यूज ब्यूरो:
शहीद भगत सिंह एसोसिएशन की ओर से आज पूरे पंजाब में शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव का शहीदी दिवस मनाया गया। अबोहर इकाई की ओर से शहीद भगत सिंह चौक पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कर्नल एसपीआर ने अपने संबोधन में कहा कि शहीदों का सपना वो भारत था, जिसमें न तो जात पात, न अमीर गरीब का भेदभाव और न ही धर्मों के नाम पर झगड़े थे। लेकिन आजादी के बाद उपरोक्त तीनों चीजों से छुटकारा पाने की बजाये हम देशवासी जात-पात, धर्म, भेदभाव में ही उलझे जा रहे हैं। हमारे शहीद आज जब स्वर्ग से धरती पर देखते होंगे तो उन्हें भी पछतावा होता होगा कि उनके सपनों का भारत आज 75 वर्षों बाद भी नहीं बन पाया। इसलिये आज की युवा पीढि को बहुत काम करने की जरूरत है। देश के लिये और समाज के लिये हमें सोच बदलने की दिशा की ओर बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि शहीदों की सोच पर पहरा देते हुए हमें संकल्प लेना होगा कि हम कुरीतियों को दूर कर स्वच्छ सोच एवं स्वस्थ समाज का निर्माण करेंगे। इस मौके पर तेजिंद्र खालसा, दीपक मेहता, जतिन धवन, गौरव नागपाल, सोनू सिहाग, पवन कुमार, राज नरूला व धर्मेन्द्र कुमार मौजूद थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान