ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

सुनहरी यादों से भरा पूर्व छात्र मिलन— वसल-ए-महफिल का आयोजन

March 26, 2023 12:22 PM

फाजिल्का, राज सदोष:


कॉलेज की जिन किताबों में तुमने चुपके से गुलाब रखा था,
आज भी उसके पन्नों से मुझे तुम्हारी खुशबु आती है।


पंजाब के गिने-चुने पुराने कॉलेजों में शुमार जिला फाजिल्का के सबसे पुराने कॉलेज एम. आर. सरकारी कॉलेज ने हजारों विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करके समाज में ऊंचे मुकाम तक पहुंचाया है। देश- विदेश में बसते इसके हजारों विद्यार्थियों के जीवन की सुनहरी यादें इस कॉलेज के साथ जुड़ी है और वो भी इन यादों को बड़े प्यार भाव से सहेजते हैं।
लंबे समय के बाद शनिवार को उसी सरकारी एम. आर. कॉलेज के प्रांगण में कॉलेज स्टाफ द्वारा एलुमनी मीट का आयोजन किया गया जिसे वसल-ए-महफिल का नाम दिया गया। इस महफिल में समूह स्टाफ द्वारा कॉलेज के पुराने विद्यार्थी को अपने कॉलेज के दिनों की यादों को ताजा करने का ससम्मान न्यौता दिया गया। दशकों पूर्व कॉलेज छोड़ चुके विद्यार्थियों में कॉलेज से आए इस संदेश को ले कर नया उत्साह व जोश उमड पडा। सभी को पुराने दोस्त और मस्ती के दिन याद आ गए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के कार्यकारी प्रिंसिपल राजेश कुमार, उप-प्रिंसिपल मैडम अंशु शर्मा ने की व इस मौके पर कॉलेज के प्रोफेसर साहिबानों में प्रोफेसर शेर सिंह, प्रोफेसर राम सिंह, प्रोफेसर प्रदीप कुमार, प्रोफेसर वीरपाल कौर, प्रोफेसर ममता ग्रोवर, प्रोफेसर गुरजिंदर कौर व नॉन टीचिंग स्टाफ से सौरव कामरा, प्रवेश शर्मा, मीनाक्षी, तलविंदर सिंह, शमशेर सिंह, रिंकल गुप्ता, प्रवीण कौर, राजेश कुमार, गगन शर्मा, गुरप्रीत सिंह, ऋचा ऊपनेजा, पंकज शर्मा, सुनील कुमार इत्यादि उपस्थित रहें।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी मेहमानो व् समूह स्टाफ ने कॉलेज के विकास को ले व् कॉलेज में विद्यार्थियों को आ रही समस्याओ को लेकर चर्चा की। इस मौके कॉलेज स्टाफ के सहयोग से ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन का भी गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से संदीप कुमार धूड़िया को प्रधान, कामेश्वर गुंबर को उप- प्रधान, विनीत अरोड़ा को प्रेस सचिव, प्रोफेसर शेर सिंह को खजांची, कुलदीप ग्रोवर व सुरिंदर छिंदी को सचिव, संजीव बांसल व डॉक्टर अजय ग्रोवर को सलाहकार, कुलदीप ग्रोवर, प्रोफेसर राम सिंह, नागेंद्र गरेवाल, मैडम ममता ग्रोवर व मैडम धंजू को एड्जेक्टिव सदस्य मनोनीत किया गया।
प्रोफसर वीरपाल कौर ने बाखूबी मंच का संचालन किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान