ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
खेल

पी.आई.एस. के रैज़ीडैंशियल खेल विंग्स के लिए ट्रायल 3 अप्रैल से

March 29, 2023 07:17 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्टस के रैज़ीडैंशियल खेल विंग्स के लिए खिलाडिय़ों के चयन के लिए ट्रायल 3 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं, जो 25 अप्रैल तक चलेंगे। इस बार ट्रायलों का दायरा बढ़ाते हुए अलग-अलग खेल के ट्रायल 11 स्थानों पर लिए जाएंगे, जिसके बाद इन ट्रायलों से चुने गए खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल 24 अप्रैल से शुरू होंगे, जोकि 26 अप्रैल तक चलेंगे।
आज प्रेस बयान द्वारा जानकारी देते हुए खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बताया कि पंजाब को खेल में फिर से अग्रणी बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा निरंतर कोशिशें की जा रही हैं।    SUBHEAD)
अलग-अलग खेलों में छह उम्र ग्रुपों अंडर 10, अंडर 12, अंडर 14, अंडर 17, अंडर 19 और अंडर 21 के ट्रायल पहले जि़ला वार बनाऐ गए ज़ोनों में होंगे और इसके बाद जि़लों में से चुने खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल एक स्थान पर होंगे। इससे बेहतरीन खिलाड़ी सामने आऐंगे। ट्रायलों वाले स्थान वाले जिलों में सम्बन्धित जि़ला खेल अफ़सर को इंचार्ज नियुक्त किया गया है। 18 खेलों की 1700 के करीब सीटों के लिए ट्रायल होंगे। इस बार 450 सीटें बढ़ाई गई हैं। यह खेल एथलैटिक्स, बास्केटबॉल, मुक्केबाज़ी, फ़ुटबाल, हॉकी, जिम्नास्टिक, जूडो, वॉलीबॉल, वेटलिफ्टिंग, कुश्ती, हैंडबॉल, तीरअन्दाज़ी, साईकलिंग, तैराकी, टेबल टैनिस, तलवारबाज़ी, निशानेबाज़ी और रोइंग हैं। चुने जाने वाले खिलाडिय़ों को कोचिंग, आवास, डाइट, मेडिकल और बीमा की मुफ़्त सुविधाएं मिलेंगीं।
जि़ला वार होने वाले ट्रायलों के विवरणों के अनुसार अमृतसर जिले में 3 और 4 अप्रैल को अलग-अलग खेलों के ट्रायल लिए जाएंगे, जिनमें अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट और तरन तारन के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। इसी तरह जालंधर में 6 और 7 अप्रैल को अलग-अलग खेलों के जालंधर, कपूरथला और होशियारपुर जि़लों के ट्रायल होंगे। लुधियाना में 9 और 10 अप्रैल को लुधियाना, मोगा, मलेरकोटला और नवांशहर जि़लों के अलग-अलग खेलों के लिए ट्रायल होंगे। पटियाला में 12 और 13 अप्रैल को पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और संगरूर जि़लों, बठिंडा में 15 और 16 अप्रैल को बठिंडा, बरनाला और मानसा जि़लों, फरीदकोट में 18 और 19 अप्रैल को फरीदकोट, मुक्तसर साहिब, फाजि़ल्का और फिऱोज़पुर जि़लों, श्री मुक्तसर साहिब में श्री मुक्तसर साहिब, फाजि़ल्का, फिऱोज़पुर और फरीदकोट जि़लों, एस.ए.एस. नगर में 21 और 22 अप्रैल को एस.ए.एस. नगर और रूपनगर जि़लों के ट्रायल होंगे।
इसके अलावा रूपनगर में 3 और 4 अप्रैल को रोइंग खेल के लिए सभी जि़लों, बरनाला में 24 और 25 अप्रैल को टेबल टैनिस खेल के लिए सभी जि़लों और माहलपुर (होशियारपुर) में 24 और 25 अप्रैल को फ़ुटबाल के लिए सभी जि़लों के ट्रायल होंगे।
ट्रायलों में भाग लेने वाले खिलाड़ी ट्रायल वाले दिन सुबह 8:30 बजे रिपोर्ट करेंगे। खिलाड़ी पंजाब राज्य का निवासी हो और उसकी तरफ से पिछले तीन सालों में जि़ला /स्टेट/नेशनल स्तर के टूर्नामैंट्स में पदक प्राप्त किया हो, जिन खिलाडिय़ों के माता-पिता यू.टी. ( चंडीगढ़) में स्थित पंजाब राज्य के सरकारी अदारों में तैनात हैं, के बच्चे भी ट्रायलों में भाग ले सकते हैं। ट्रायलों में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को टी.ए./डी.ए. नहीं दिया जायेगा। भाग लेने वाले खिलाड़ी अपने साथ आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र और 2 पासपोर्ट साईज़ फोटो साथ लेकर आएं। ट्रायलों के दौरान खिलाडिय़ों की संख्या बढ़ जाने पर सम्बन्धित स्थान पर ट्रायलों की तारीख़ एक दिन के लिए और बढ़ाई जायेगी। और अधिक जानकारी विभाग की वेबसाईट पर उपलब्ध है।
अलग-अलग जि़लों से चुने गए हॉकी खिलाडिय़ों (लडक़े) के फ़ाईनल ट्रायल जालंधर में 24 और 25 अप्रैल को होंगे। इसी तरह एथलैटिक्स खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल जालंधर में 24 और 25 अप्रैल, बास्केटबॉल खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल लुधियाना में 24 और 25 अप्रैल, वॉलीबॉल के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल तैराकी के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल, हैंडबॉल के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल, वेटलिफ्टिंग के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल, कुश्ती के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, मुक्केबाज़ी के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, जूडो के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, टेबल टैनिस के फ़ाईनल ट्रायल बरनाला में 26 अप्रैल और फ़ुटबाल खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल माहलपुर फ़ुटबाल अकैडमी (होशियारपुर) में 26 अप्रैल 2023 को होंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता