ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

अंतर्राष्ट्रीय वक्ता व लेखक प्रेम रावत प्रस्तत करेंगे "स्वयं की आवाज़" किताब

March 30, 2023 08:22 PM

"शांति मानवता की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी" : प्रेम रावत

आरके शर्मा /चंडीगढ़ 

विश्व प्रसिद्ध शिक्षक, बैस्टसेलिंग लेखक एवं मानवतावादी प्रेम रावत दुनिया भर के लोगों को स्वयं से जुड़ने और अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए प्रेरित करते हैं। प्रेम रावत टाइमलैस टुडे के साथ मिलकर अपनी पुस्तक - "स्वयं की आवाज़" का लखनऊ में 2 अप्रैल को विमोचन करेंगे। हार्पर कॉलिन्स इंडिया द्वारा प्रकाशित यह किताब "हियर योरसैल्फ: हाउ टू फाइंड पीस इन ए नोज़ी वर्ल्ड" का हिंदी संस्करण है।

शांति के राजदूत, शिक्षक और एक मास्टर कहानीकार, प्रेम रावत ने पिछले पांच दशकों में 100 से अधिक देशों में करोड़ों लोगों से बात करने के बाद पाठकों को "स्वयं की आवाज़" के जरिए एक अनूठा संदेश, मूल्यवान ज्ञान और प्रेरक कहानियां प्रस्तुत की हैं।

पुस्तक के विषयों में शामिल हैं: अपने कानों के बीच के शोर को दूर करें, अपनी आंतरिक लय की खोज करें, स्वयं को असीम शांति में महसूस करें, जानने और विश्वास करने के बीच के अंतर को जानें, कृतज्ञता का चुनाव करें, क्षमा के माध्यम से खुद को मुक्त करें, वर्तमान पल में जिएं और दया के माध्यम से सार्वभौमिक स्व बनें।

50 से अधिक वर्षों तक, प्रेम रावत ने शांति के अपने संदेश को संप्रेषित करने के लिए 100 से अधिक देशों में करोड़ों लोगों से बात की है। भारत में जन्मे प्रेम ने चार साल की उम्र में अपना पहला सार्वजनिक भाषण दिया और 13 साल की उम्र में दुनिया भर में बोलना शुरू कर दिया। बाल प्रतिभा और सत्तर के दशक के किशोर आइकन से लेकर वैश्विक शांति दूत बनने तक, प्रेम ने अब तक लाखों लोगों को असाधारण स्पष्टता, प्रेरणा और गहन जीवन की शिक्षा दी है।

50 से अधिक वर्षों तक, प्रेम रावत ने शांति के अपने संदेश को संप्रेषित करने के लिए 100 से अधिक देशों में करोड़ों लोगों से बात की है। भारत में जन्मे प्रेम ने चार साल की उम्र में अपना पहला सार्वजनिक भाषण दिया और 13 साल की उम्र में दुनिया भर में बोलना शुरू कर दिया। बाल प्रतिभा और सत्तर के दशक के किशोर आइकन से लेकर वैश्विक शांति दूत बनने तक, प्रेम ने अब तक लाखों लोगों को असाधारण स्पष्टता, प्रेरणा और गहन जीवन की शिक्षा दी है।

"पीस इज पॉसिबल" और "हियर योरसैल्फ" के बैस्टसेलिंग लेखक तथा प्रेम रावत फाउंडेशन के संस्थापक, प्रेम सभी क्षेत्र के लोगों के साथ काम करते हैं और उन्हें बताते हैं कि कैसे अपने भीतर शांति के स्रोत का अनुभव करें। उनका कामकाज 100 से अधिक देशों में फैला हुआ है, जो हरेक व्यक्ति को आशा, खुशी और शांति का व्यावहारिक संदेश प्रदान करता है।

उन्होंने शांति शिक्षा कार्यक्रम भी तैयार किया है, जो जेलों, युद्ध से तबाह देशों, सैन्य ठिकानों, 70 से अधिक देशों के अस्पतालों, स्कूलों व कॉलेजों में पढ़ाया जाता है। साल 2012 में, उन्हें ब्रांड लॉरेट इंटरनेशनल हॉल ऑफ फ़ेम - लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया, जो इससे पहले नेल्सन मंडेला और स्टीव जॉब्स सहित सिर्फ तीन विभूतियों को मिला है। प्रेम 15,000 घंटे से अधिक फ्लाइंग अनुभव के साथ एक पायलट, आविष्कारक, फोटोग्राफर, क्लासिक कार रैस्टोरर, चार बच्चों के पिता और चार पोते-पोतियों के दादा हैं।

टाइमलैस टुडे एक मल्टी-मीडिया कंपनी और एक मोबाइल-आधारित सब्सक्रिप्शन ऐप है, जो दुनिया को एक कालातीत संदेश देता है, समृद्ध सामग्री प्रदान करता है जो लोगों को वास्तव में खुद को जानने और व्यक्तिगत शांति की खोज करने में मार्गदर्शन करता है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री