ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
पंजाब

नगर परिषद के पिछले एक साल में विकास के नाम पर खर्च किए गए 117 करोड़ रुपए की विजिलेंस जांच के दिए आदेश

April 25, 2023 03:57 PM

विधायक रंधावा  नगर परिषद की मीटिंग में हुए शामिल, लोगों ने आपको (पार्षदों) को शहर के विकास कार्य करने के लिए चुन के भेजा है यहां हाऊस में आकर चाय और पकौड़े खाकर टाइम पास नहीं करने के लिए नहीं

सुमिथा कलर, जीरकपुर

मंगलवार को जीरकपुर शहर के विकास को लेकर रखी नगर परिषद के पार्षदों की मीटिंग में बिना किसी सूचना के पहुंचे विधायक कुलजीत सिंह रंधावा पार्षदों के बीच आम आदमी बनकर शामिल हुए और पार्षदों को राजनीति से उठकर शहर के विकास की ओर ध्यान देने को कहा। इस दौरान विधायक रंधावा ने कहा, नगर परिषद के पिछले एक साल में विकास के नाम पर खर्च किए गए 117 करोड़ रुपए की विजिलेंस जांच के आदेश दिए हैं.

विधायक रंधावा ने कहा कि बेशक नगर परिषद में कांग्रेस और अकाली सत्ता में हैं और प्रधान कांग्रेस का है लेकिन उन्हें जनता ने विकास के लिए चुना है, जबकि जीरकपुर शहर गंदी सियासत के कारण विकास के मामले में लगातार पिछड़ रहा है, शहर की सड़कें जर्जर हैं , जगह-जगह सीवेज ओवरफ्लो की समस्या है, लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा, शहर के पार्क जंगलों में तब्दील हो गए हैं। विधायक रंधावा ने सभी पार्षदों को आज चार महीने बाद बैठक करने पर नसीहत देते हुए कहा कि लोगों ने आपको (पार्षदों) को शहर के विकास कार्य करने के लिए चुन के भेजा है यहां हाऊस में आकर चाय और पकौड़े खाकर टाइम पास नहीं करने के लिए नहीं।

विधायक रंधावा ने प्रधान को सवाल करते हुए कहा कि पिछले एक साल में नगर परिषद विकास कार्यों पर 117 करोड़ रुपये खर्च करने का दावा करती रही है कोई उन्हें बता दे कि यह पैसा लगा कहाँ हैं। उन्होंने नगर परिषद के कार्यवाहक अधिकारी को निकाय नगर निकाय विभाग के आंतरिक विजिलेंस और पंजाब सरकार के विजिलेंस विभाग द्वारा पिछले साल में विकास के नाम पर गबन किए गए 117 करोड़ रुपये की जांच करवा रिपोर्ट पेश करने के लिए आदेश देते हुए कहा कि जीरकपुर की जनता के टैक्स रूपी पैसे को जाया नहीं जाने दिया जाएगा 

शहर का विकास हर महीने बैठक होनी चाहिए क्योंकि शहर की आबादी करीब 5 लाख हो गई है। नगर परिषद प्रधान के यह कहने पर की सरकार आपकी है जो परिषद द्वारा पारित प्रस्तावों को मंजूर नहीं करती इस बात का जवाब देते हुए विधायक रंधावा ने कहा कि उनकी सरकार बने अभी 1 साल ही हुआ है, इससे पहले सरकार आपकी (कांग्रेस) की थी। उस समय जीरकपुर शहर की प्रगति और विकास के लिए क्या कार्य किए गए।

विधायक रंधावा ने प्रधान को सवाल करते हुए कहा कि पिछले एक साल में नगर परिषद विकास कार्यों पर 117 करोड़ रुपये खर्च करने का दावा करती रही है कोई उन्हें बता दे कि यह पैसा लगा कहाँ हैं। उन्होंने नगर परिषद के कार्यवाहक अधिकारी को निकाय नगर निकाय विभाग के आंतरिक विजिलेंस और पंजाब सरकार के विजिलेंस विभाग द्वारा पिछले साल में विकास के नाम पर गबन किए गए 117 करोड़ रुपये की जांच करवा रिपोर्ट पेश करने के लिए आदेश देते हुए कहा कि जीरकपुर की जनता के टैक्स रूपी पैसे को जाया नहीं जाने दिया जाएगा क्योंकि जनता ने उन्हें विधायक बनाकर हलका का संरक्षक बनाया है, जनता के टैक्स का पैसा जनता के जीवन को बेहतर बनाने में खर्च हो यह उनकी जिम्मेदारी है। विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने कहा कि जीरकपुर शहरवासियों को यातायात, प्रदूषण, गंदगी, बरसाती पानी, आवारा कुत्तों/मवेशियों की समस्या के अलावा अन्य समस्याओं का समाधान दलगत राजनीति से ऊपर उठकर प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पिछले 60-70 सालों से पंजाब के उलझे हुए ताने बाने को सुलझाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नगर परिषद सीमा के भीतर सड़कों पर जो गड्ढे अक्सर दुर्घटनाओं के कारण बनते हैं, उनकी मरम्मत की जाएगी और सभी सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इस मौके वार्ड नंबर 19 के अकाली दल की पार्षद परविंदर कौर ने विधायक रंधावा को बताया कि उनकी दशमेश कॉलोनी में लगा ट्यूबवेल पिछले 2 साल से खराब है और वार्डवासी पानी के लिए तरस रहे हैं, लेकिन न परिषद के प्रधान और न ही अधिकारी इस समस्या की ओर ध्यान दे रहे हैं, जिस पर विधायक रंधावा ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को दशमेश कॉलोनी के ट्यूबवेल को प्राथमिकता के आधार पर लगाने का आदेश दिया।

रंधावा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने भ्रष्टाचार, माफिया संस्कृति को खत्म कर पंजाब की राजनीति में एक नए युग की शुरुआत की है। राज्य में सुधार लाने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए रंधावा ने कहा कि आप जन समर्थक सरकार है। रंधावा ने कहा कि पिछली सरकारों ने बेरहमी से जनता का खजाना लूटा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने करदाताओं का पैसा लूटने में अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार इन भ्रष्ट नेताओं से पाई-पाई वसूल करेगी और उसका उपयोग जनकल्याण में करेगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन