ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
पंजाब

मेहनत और पूंजी का संगम कामयाबी के खोलता है नए राह : पद्मश्री राजिंदर गुप्ता

April 25, 2023 07:28 PM

बरनाला स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री आर्य महिला कॉलेज के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करने पहुंचे पद्मश्री राजिंदर गुप्ता ने 511 छात्राओं को बांटी डिग्रियां 

अखिलेश बंसल /बरनाला

विद्यार्थियों के पास आगे बढ़ने के अनेक अवसर हैं। वो मेहनत व लग्न से अपनी तरक्की के लिए एक से बढ़कर एक रास्ते खोल सकते हैं। गणात्मक की बजाय गुणात्मक पक्ष महत्वपूर्ण है। मेहनत और पूंजी का संगम कामयाबी के नए राह खोलता है। यह बात वरिष्ठ उद्योगपति पद्मश्री राजिंदर गुप्ता ने कही है, वह बरनाला स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री आर्य महिला कॉलेज के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करने पहुंचे थे।

  इस मौके पर उन्होंने विभिन्न कोर्सों (बीए, बीएससी, बीबीए, बीसीए, बीकॉम, एमए-पंजाबी, एमए-हिस्ट्री, एमएससी फैशन डिजायनिंग, आईटी, तथा पीजीडीसीए) से संबंधित 511 छात्राओं को डिग्रियां प्रदान की। इस अवसर पर पद्मश्री गुप्ता ने कॉलेज के नए ऑडिटोरियम का शिलान्यास भी किया। 

कालेज की प्रधानाचार्य डा. सुश्री नीलम शर्मा ने दीक्षांत समारोह के महत्व से अवगत कराया, इसके साथ ही समारोह के मुख्य अतिथि पद्मश्री राजिंदर गुप्ता की उद्योग क्षेत्र में विश्व स्तर पर प्रसिद्धि हासिल करने की उपलब्धियां गिनाई। जिन्हें सुनकर तमाम छात्राओं, अध्यापिकाओं, अतिथियों ने गुप्ता द्वारा समाज को दिए जा रहे विशेष योगदान की सराहना की।

पद्मश्री गुप्ता ने छात्राओं के समक्ष ज्ञान-विज्ञान की गति और टेक्नोलॉजी के नए स्थापित रूप के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी। उल्लेखनीय है कि गुप्ता ने कॉलेज की बी.वॉक, एमएससी व फैशन डिजाइनिंग कोर्स से संबंधित छात्राओं के लिए अपने औद्योगिक पंलांटों में नौकरियों के दरवाजे भी खोलने की पेशकश की।

गौरतलब है कि कालेज प्रबंध समिति की ओर से उन छात्राओं को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया जो पिछले सेशन में अपनी पढ़ाई पूरी कर विभिन्न नौकरियां हासिल की। सभी छात्राओं को पद्मश्री गुप्ता ने सम्मानित किया। छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

कालेज की प्रधानाचार्य डा. सुश्री नीलम शर्मा ने दीक्षांत समारोह के महत्व से अवगत कराया, इसके साथ ही समारोह के मुख्य अतिथि पद्मश्री राजिंदर गुप्ता की उद्योग क्षेत्र में विश्व स्तर पर प्रसिद्धि हासिल करने की उपलब्धियां गिनाई। जिन्हें सुनकर तमाम छात्राओं, अध्यापिकाओं, अतिथियों ने गुप्ता द्वारा समाज को दिए जा रहे विशेष योगदान की सराहना की।

इस अवसर पर कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष डा. सूर्यकांत शोरी, उपाध्यक्ष संजीव शोरी, सचिव केवल जिंदल के अतिरिक्त नगर के कई गणमान्य उपस्थित थे। 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू