ENGLISH HINDI Tuesday, June 18, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़ के सेक्टर 44ए में तीन दिवसीय योग शिविर आयोजित निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्रीविधानसभा चुनावों में जोर पकड़ेगी हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग : रणधीर सिंह बधरानधर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने का खामियाजा भुगत रहीं हैं वनीत कौर : जेल जाने से लेकर पति से अलगाव भी सहन कियाशिमला, चंबा, सिरमौर, मंडी और कुल्लू में स्थापित होंगी एनडीआरएफ की छोटी टुकड़ियांज्योतिष सम्मेलन में कुंडली दिखाने उमड़े लोग, प्रख्यात ज्योतिषाचार्य नवदीप मदान सम्मनितगुरुद्वारा नानकसर साहब में गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर लगाई छबील अगर हम परमात्मा का नाम किसी भी बहाने से लेंगे तो हमारा कल्याण हो जाएगा : स्वामी राज दास जी महाराज
चंडीगढ़

जय केदार व हर-हर महादेव के जयकारों के बीच श्री केदारनाथ धाम के लिए राशन लदे 4 ट्रक रवाना

May 19, 2024 09:58 AM

चण्डीगढ़ : ओम महादेव कांवड़ सेवा दल, चण्डीगढ़ द्वारा इस वर्ष भी केदारनाथ धाम के लिए राशन के कई ट्रक रवाना किए गए जिनको पूर्व सांसद सत्यपाल जैन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर शिव मंदिर बुडैल में जोशीले श्रद्धालुओं ने जय केदार व हर-हर महादेव के जयकारों से आकाश गुंजायमान कर दिया। सेवा दल के प्रधान गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि बाबा की कृपा से उन्होंने पिछले वर्ष भी श्री केदारधाम में भंडारा लगाया था जो कि लगभग एक महीने तक चला था। इस बार भी 1 महीने तक केदारनाथ धाम में लगातार भंडारा लगा रहे हैं।

सेवादल का प्रयास है कि किसी भी बाबा के भक्त को कोई परेशानी ना हो इसी भावना से हम अपने 120 सेवादारों के साथ केदारनाथ जा रहे हैं। जिनमें माता बहनों की सेवा के लिए 48 लड़कियां भी शामिल हैं। सेवादल का प्रयास है कि ओम महादेव कांवड़ सेवादल शहर में धर्म का काम बढ़-चढ़ कर रही है।

ट्रकों की रवानगी से पहले लड़कियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया जिसमें दिखाया गया कि केदारनाथ की यात्रा करने वाले किसी भी यात्री को किसी भी प्रकार की दिक्कतो का सामना न करना पड़े सेवादार हर किसी की सहायता हेतु तैयार है।

संस्था द्वारा कई वर्षों से शहर में महाशिवपुराण की कथा और गरीब कन्याओं का विवाह आदि के कार्यक्रम करवाए जाते हैं। सेवा दल ने शहर में कई जगह पीने के पानी की व्यवस्था करवाई है व युवाओं को नशे से दूर रखने का प्रयास कर रहे हैं और सनातन धर्म को जोड़कर रखा जाए यही ओम महादेव कवर सेवा दल का प्रयास है।

ट्रकों की रवानगी से पहले लड़कियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया जिसमें दिखाया गया कि केदारनाथ की यात्रा करने वाले किसी भी यात्री को किसी भी प्रकार की दिक्कतो का सामना न करना पड़े सेवादार हर किसी की सहायता हेतु तैयार है।

सेवा दल का एक प्रयास यह भी है कि जो युवक युवतियों ज्यादातर फोन में लग रहते थे आज वह सेवा दल में भाग लेकर मानव सेवा में लगे हैं। इस मौके पर सेवादल के सदस्य नवीन सोनु गर्ग, अशोक, मुनीष, मोहित, मोनू गर्ग, रिंकू जैन, अभिषेक, पूनम कोठारी, नरेश गर्ग, भूषण गुलाटी, मनोहर, पुनीत व अभिषेक श्रीवास्तव मौजूद थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
चंडीगढ़ के सेक्टर 44ए में तीन दिवसीय योग शिविर आयोजित गुरुद्वारा नानकसर साहब में गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर लगाई छबील सीआईएसएफ कांस्टेबल को सम्मानित करेगा दिशा वूमेन वेलफेयर ट्रस्ट पत्रकार संपूर्ण स्वास्थ्य के लिये लगातार योग करें : आचार्य बलविंदर आचार्यकुल चण्डीगढ़ ने सम्मान समारोह आयोजित किया विख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगाया ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स ने वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे पर लोगों को किया जागरूक फोर्टिस मोहाली ने खेल-संबंधी टखने और पैर के लिगामेंट की चोटों के इलाज में ला दी है क्रांति पंजाब में गुरबाणी, लोकगीत, वीर रस, वारां और सूफी नाम के पांच दरिया बहते हैं : पद्मश्री सुरजीत पातर गुरुओं के सिखों को खालिस्तानी कहने वालों को मुहं तोड़ जवाब देना जरूरी : दया सिंह