ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

स्वतंत्रता के 75वें अमृत महोत्सव पर संत निरंकारी मिशन ने रोपित किए 250 पौधे

August 15, 2022 11:04 AM

फेस2न्यूज/चंडीगढ़

सन्त निरंकारी मिशन की चण्डीगढ ब्रांच के संयोजक और सैक्टर 15 ,45,40 एरिया के मुखियों, सेवादल के अधिकारियों व सेवादल के सदस्यों ने मिलकर सैक्टर 47 चण्डीगढ़ के पार्क में 150 पौधे लगाए गए । साथ ही मनीमाजरा में भी कमेटी सैन्टर के नजदीक वाले पार्क में 100 पौधे मनीमाजरा ब्रांच के इचार्ज श्री अमरजीत सिंह जी व सेवादल के सदस्यों ने मिलकर लगाए ।

संत निरंकारी मिशन द्वारा ‘अर्बन ट्री क्लस्टर’ अभियान का शुभारम्भ किया गया। इस परियोजना को सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संपूर्ण भारत के राज्यों में विशेष स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है।

आज जब पृथ्वी ग्लोबल वॉर्मिंग की समस्या से जूझ रही है, तो ऐसे समय में वृक्षारोपण का महत्व ओर अधिक बढ़ गया है। स्थानीय संयोजक श्री नवनीत पाठक जी ने बताया कि इस अभियान का शुभारम्भ पिछले साल 21 अगस्त को सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज ने अपने कर कमला द्वारा किया था। जहां पूरे भारत वर्ष के 350 स्थानों पर लगभग 1,50,000 के करीब पौधे रोपित किए गए। सदगुरु माता सुदीक्षा जी ने उदाहरण दिया कि जिस प्रकार बड़े, बुर्जुगों का आशीष हमारे लिए अनिवार्य है उसी प्रकार से वृक्ष भी हमारे जीवन के लिए अत्याधिक महत्वपूर्ण है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरुओं के सिखों को खालिस्तानी कहने वालों को मुहं तोड़ जवाब देना जरूरी : दया सिंह चंडीगढ़ के वेदांत सैनी (एआईआर 26) - 100 परसेंटाइल के साथ ट्राइसिटी टॉपर मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह