ENGLISH HINDI Saturday, May 04, 2024
Follow us on
 
पंजाब

किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की

April 25, 2024 09:01 AM

मूल रक्म समेत दोगुना पैसा लेने के बावजूद बैंक कर रहा था, कुर्की करने के लिए परेशान

अखिलेश बंसल, संगरूर।

भारतीय किसान यूनियन एकता (उगराहां) ने संगरूर के एक वरिष्ठ पत्रकार के संगरूर स्थित घर की कुर्की होने से रोक दी है, साथ ही किसानों ने बैंक अधिकारियों को चेतावनी दी है कि हालांकि बैंक ने मूल रकम के साथ ब्याज भी ज्यादा बटोर लिया है, उसके बावजूद अगर आगे पत्रकार को या किसी अन्य उपभोक्ता को भी तंग परेशान किया तो नतीजे गंभीर होंगे।

यह बताया मामला:-
संगरूर के पत्रकार नरेश कुमार ने कुछ समय पहले पंजाब नेशनल बैंक से 70 लाख का कर्ज लिया था। किश्तों के जरिए कर्ज की मूल राशि लौटाने सहित कुल डेढ़ करोड़ रुपया अदा भी किया जा चुका है। उसके बावजूद बैंक अधिकारी पत्रकार की तरफ भारीभरकम ब्याज बकाया रख, उसके मकान की कुर्की करने पर जोर दे रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ब्लॉक संगरूर के अध्यक्ष रणजीत सिंह लोंगोवाल और महासचिव जगतार ने कहा कि उन धन्नाड उद्योगपति लोगों के खिलाफ बैंक कोई करवाई नही कर रहे जिन्होंने बैंकों से करोडों रूपये का कर्ज ले रखा है, कई बड़े लोगों ने तो अरबों खरबों रुपये ले रखे हैं, वे ब्याज तो क्या मूल रकम भी वापिस नही कर रहे, फिर भी बैंक और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। कुर्की का दी देकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। जिसे भारतीय किसान यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी।

यह दी चेतावनी
किसान नेताओं ने कहा कि हम किसी भी हालत में बेबस लोगों, किसान मजदूर के घर की कुर्की नहीं होने देंगे। उन्होंने बताया कि अगर जहांगीर गांव की बहन किरणजीत कौर की जमीन का मामला भी अगर 5 मई तक हल नहीं हुआ तो कैबिनेट मंत्री मीत हेयर के घर के सामने धरना दिया जाएगा। इस मौके पर भाकियू के ब्लॉक नेता करमजीत सिंह मंडेर गुरदीप सिंह कमोमाजरा हाकम सिंह खेड़ी बूटा सिंह लोगोवाल जरनैल सिंह संगरूर चमकौर सिंह लाडी और गांव इकाइयों के प्रमुख सचिव भी मौजूद थे

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित