ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

आबकारी अधिकारियों को दी ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम की जानकारी

August 19, 2022 09:52 AM

शिमला, फेस2न्यूज:
हिमाचल प्रदेश में एक्साइज ई-गवर्नेंस प्रणाली के तहत ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम को लागू करने के लिए राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने शिमला में दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि कार्यशाला के दौरान फील्ड के अधिकारियों को इस आधुनिक प्रणाली के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
उन्होंने कहा कि विश्व बैंक की मदद से हिमाचल प्रदेश लोक वित्त प्रबंधन- क्षमता निर्माण (एचपीपीएफएम-सीबी) की इस परियोजना के तहत राज्य कर एवं आबकारी विभाग की कई प्रक्रियाओं का कंप्यूटरीकरण किया जाएगा। इस हाईटेक प्रक्रिया से विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाने के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में विभाग के दक्षिणी जोन के जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, किन्नौर और बीबीएन के अलावा जोनल स्तर के अधिकारियों ने भी भाग लिया। प्रवक्ता ने बताया कि विभाग के अन्य दो जोन के अधिकारियों तथा विभिन्न बाहरी हितधारकों के लिए भी इस तरह की कार्यशाला आयोजित की जाएगी।
कार्यशाला के उद्घाटन और समापन सत्र की अध्यक्षता राज्य कर और आबकारी विभाग के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. राजीव डोगरा ने की। उन्होंने कार्यक्रम के समापन पर प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र भी प्रदान किए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री