ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन ने सैक्टर 28 स्कूल के बच्चों को पोलिथिन के नुक्सान के बारे में अवगत करवाया

December 24, 2022 06:18 PM

आर के शर्मा /चंडीगढ

उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन ने आज गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर 28 चंडीगढ़ के बच्चों और स्कूल के विभाग ओर रंजना गर्ग शिक्षिका टीजीटी विज्ञान, मुख्य अध्यापिका सुनीता सेठी और अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर पॉलिथीन से होने वाले नुक्सान के बारे में अवगत करवाया और हमें पॉलिथीन का इस्तेमाल क्यों नहीं करना चाहिए।

उन सभी चीजों के बारे में जानकरी प्रदान की और एक बार इस्तेमाल लायक पॉलीथिन की जगह हम क्या चीज को इस्तेमाल कर सकते हैं वह भी उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन ने उनको बताया।

पॉलिथीन से होने वाले हमारे पर्यावरण को नुक्सान हमारे आसपास के नुक्सान और जलीय जीवन को जो नुक्सान पहुंच रहा है उनके प्रति भी उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन ने जानकारी प्रदान की और हमें अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखना है, और उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन ने स्कूल कैंपस में सफाई अभियान विद्यालय विभाग, शिक्षक और विद्यार्थियों के सहयोग से पूर्ण किया और बच्चों तथा स्कूल शिक्षकों को और स्टाफ को कपड़ों के थेले वितरित किए

पॉलिथीन से होने वाले हमारे पर्यावरण को नुक्सान हमारे आसपास के नुक्सान और जलीय जीवन को जो नुक्सान पहुंच रहा है उनके प्रति भी उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन ने जानकारी प्रदान की और हमें अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखना है, और उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन ने स्कूल कैंपस में सफाई अभियान विद्यालय विभाग, शिक्षक और विद्यार्थियों के सहयोग से पूर्ण किया और बच्चों तथा स्कूल शिक्षकों को और स्टाफ को कपड़ों के थेले वितरित किए और शपथ ली कि हम ना तो पॉलिथीन का इस्तेमाल करेंगे और दूसरों को भी इससे जागरूक करवाएंगे कि हमें पॉलिथीन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

हम विशेष धन्यवाद करना चाहेंगे रंजना गर्ग शिक्षिका टीजीटी विज्ञान का और मुख्य अध्यापिका सुनीता सेठी का और बाकी अन्य स्टाफ का, जिन्होंने अपना सहयोग इस कार्यक्रम को पूर्ण करने में और विद्यार्थी स्वयंसेवक जिन्होंने अपना कीमती योगदान दिया।

उत्कर्ष ग्लोबल फाउंडेशन के उत्तर क्षेत्र समन्वयक श्री दलजीत सिंह ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। श्री शशांक शर्मा, श्री आकाश दीप सभी कर्मचारियों ने कार्यक्रम का कार्यभार संभाला।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरुओं के सिखों को खालिस्तानी कहने वालों को मुहं तोड़ जवाब देना जरूरी : दया सिंह चंडीगढ़ के वेदांत सैनी (एआईआर 26) - 100 परसेंटाइल के साथ ट्राइसिटी टॉपर मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह