ENGLISH HINDI Sunday, April 28, 2024
Follow us on
 
धर्म

चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया

January 22, 2024 08:30 PM

फेस2न्यूज / चंडीगढ़

खेडा शिव मन्दिर सैक्टर-28डी में जहां अयोध्या में बहु प्रतीक्षित पूभु श्री राम जी के प्राण प्रतीक्षा महोत्सव के साथ साथ मंदिर परिसर में भगवान महादेव के प्रतीक लिंग का स्थापना उत्सव बड़ी घूम-धाम से मनाया।

मंदिर के पुजारी पंडित सुभाष शर्मा ने मंदिर के प्रांगण में सुबह 8 बजे से चाय,बिस्किट व मट्ठी का लंगर लगाया । सुबह 11:11 पर शिवालय में शिवलिंग की विधिपूर्वक स्थापना के पश्चात, प्राण प्रतिष्ठा मंत्र उच्चारण द्वारा करवाई गई। उसके उपरांत जहां अयोध्या में राम मूर्ति का स्थापना समारोह चल रहा था, वही खेड़ा मंदिर में महिला मंडल की ओर से पंडित ईशवर चंद्र शास्त्री के सहयोग व आशीर्वाद से सुंदरकांड का दिव्य आयोजन हुआ। दोनों एक साथ चल रही थी, जिसमे सेक्टर 28 की पुरुष व महिलाएं उपस्थित थे। इसके उपरांत मंदिर परिसर में दिव्य भंडारे का आयोजन किया गया।

इस पावन अवसर पर मंदिर कमेटी के सतपाल गुप्ता - चैयरमैन, देसराज बंसल प्रधान, के. के. गोयल सचिव, राजेश गुप्ता कैशियर, पवन, शेखर व अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
हनुमान जन्मोत्सव पर श्री हनुमंत धाम में नवरत्नों से बने विशाल केक का भोग लगाया हनुमान जयंती को लेकर भगवान श्री हनुमान की भक्ति में डूबा सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार शिव रात्रि के यथार्थ अर्थ व परमात्मा शिव की सत्य पहचान के सन्देश से श्रद्धालुओं को अवगत कराया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हजारों रामभक्तों ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के समय होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की सनातन धर्म की पूजा-पद्धति सबसे सरल व सीधी : जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती