ENGLISH HINDI Saturday, July 27, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ब्राह्मण समुदाय को निशाना बनाने पर शहर के वकीलों ने केआरके के खिलाफ एसएसपी को शिकायत दीदेश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्टडेरा बस्सी में गुंडागर्दी का नंगा नाच, अपोलो डायग्नोस्टिक सेंटर के बाहर हवाई फायर कर फरार हुए युवक, विदेशी व्हाट्सएप नंबर पर काल पर करें या चलेंगी गोलियां बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने गोपाल मूर्ति फाउंडेशन और विश्वास फाउंडेशन के साथ मिलकर पौधे लगाएसी.एल.अग्रवाल डीएवी मॉडल स्कूल, सेक्टर 7 बी में वन महोत्सव सप्ताह और आम मेला मनाया गयागठिया रोग: कारण, उपचार और मनोवैज्ञानिक समर्थनहार के डर से फर्जी घोषणाएं करने में लगी है भाजपा: पं.अजय गौतमलगभग आधी सदी पुराने बाबा बालक नाथ मंदिर को गिराने का नोटिस आने पर भड़के भक्त
पंजाब

चलती बस में लगी आग, 15 मिनट में जल कर सवाह, बठिंडा से लुधियाना जा रही थी बस, बस में सवार सभी 42 सवारियां सुरक्षित उतरे

December 01, 2023 09:32 PM

अखिलेश बंसल, बरनाला

शुक्रवार की बठिंडा से लुधियाना जा रही निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस को बरनाला पहुंचते ही आग लग गई, इससे पहले कि आग भयानक हो जाती बस में सवार सभी यात्री उनके समान समेत सुरक्षित उतार लिए गए। घटनास्थल पर पहुंचे दमकल विभाग के तीन वाहनों ने आग पर काबू पाया। जिसके बाद यातायात व्यवस्थित हो सका।

शार्ट सर्किट से हुआ हादसाः एम.एच. ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस (नंबर पीबी 19 एम 2707) जो कि बठिंडा से लुधियाना जा रही थी, जिसमें बस चालक और परिचालक के अलावा 42 पैसेंजर सवार थे। बरनाला के तर्कशील चौक के पास पहुंचते ही बस में शार्ट-सर्किट हो गया, चलती बस में जैसे ही स्पार्क हुआ, कंडक्टर द्वारा आवाज लगाने पर बस चालक ने बस को तुरंत रोक दिया। सवारियों को अपने अपने सामान सहित बस से नीचे उतरने को बोला गया। काफी सवारियों को बस चालक ने अपनी चालक विंडो से नीचे उतारा। सभी यात्रियों के नीचे उतरते ही आग ने एकदम भयानक रूप ले लिया। बस कंडक्टर जगजीवन ने बस के मालिक और फायर ब्रिगेड को फोन किया, इससे पहले कि बस का मालिक घटनास्थल पर पहुंचता उससे पहले दमकल विभाग की पहुंची तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी सिटी सतबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने यातायात को व्यवस्थित किया।

सवाल छोड़ गई घटनाः

1. हालांकि निजी बस कंपनियां अपनी संपत्ति को हर तरफ से सुरक्षित रखने के लिए पूरी कोशिश करती हैं, फिर बस में शार्ट सर्किट कैसे हुआ।

2. बस में अग्निशमक यंत्र क्यूं नहीं रखे गए थे और शार्ट सर्किट को रोकन् का मेन स्विच बस चालक के पास क्यूं नहीं था।

3. यदि चलती बस में पैसेंजरों/चालक/परिचालक के साथ कोई अप्रिय घटना घट जाती तो क्या बस मालिक द्वारा पैसेंजरों का बीमा करवाया जाता है या नहीं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेरा बस्सी में गुंडागर्दी का नंगा नाच, अपोलो डायग्नोस्टिक सेंटर के बाहर हवाई फायर कर फरार हुए युवक, विदेशी व्हाट्सएप नंबर पर काल पर करें या चलेंगी गोलियां चुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटर मामला शामलात जमीन की बोली का: जिला फतेहगढ़ के गाँव मुछरायी खुर्द गाँव का परिवार रसूखदारों के जबर का कर रहा सामना धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने का खामियाजा भुगत रहीं हैं वनीत कौर : जेल जाने से लेकर पति से अलगाव भी सहन किया संगरूर लोक सभा सीट से मीत हेअर विजयी दुल्हन की तरह सजाए जिला के मतदान केन्द्र कांग्रेसी उम्मीदवार डॉक्टर धर्मवीर गांधी के समर्थन में जनसभा का आयोजन डेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआर फिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल