ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने के मुद्दे पर भाजपा कांग्रेस समेत सभी पार्टियों का रवैया एक जैसा, आरएसएस ने भी निराश किया : शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द जी महाराजसिल्वरसिटी थीम्स ने रोमांचक क्रिकेट लीग टूर्नामेंट की मेजबानीफिल्म बंदा सिंह चौधरी 25 अक्तूबर को होगी रिलीज, प्रमोशन के लिए स्टार कास्ट पहुंचे चंडीगढ़हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक: नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथरीढ़ की हड्डी को थेरेपी मिलेगी तो कैंसर तक की दिक्कतें हो सकेंगी दूरः डा. को सुक्बॉंगदूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री की शपथ ले रहे नायब सिंह सैनी ने 15 वर्ष पूर्व अक्टूबर, 2009 में लड़ा था राजनीतिक जीवन का पहला चुनावप्रधानमंत्री 17 अक्टूबर को पंचकूला में, मुख्यमंंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलभारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवाल
पंजाब

दुल्हन की तरह सजाए जिला के मतदान केन्द्र

May 29, 2024 08:50 PM

घर-घर तक चुनावी संदेश पहुंचाने के लिए 30 मई को होगी मैराथन दौड़, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिया दौड़ में शामिल होने का निमंत्रण, विशेष हरित बूथ, मॉडल मतदान केंद्र, विकलांग लोगों के लिए बूथ, महिलाओं के लिए गुलाबी बूथ और युवाओं द्वारा किए गए हैं प्रबंधित बूथ स्थापित।

 अखिलेश बंसल, बरनाला 

1 जून, 2024 को होने वाले लोकसभा चुनावों में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए जिलाभर में मतदान केन्द्रों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, जिन्हें मॉडल मतदान केन्द्र का नाम दिया गया है। इसके अतिरिक्त विशेष हरित बूथ, मॉडल मतदान केंद्र, विकलांग लोगों के लिए बूथ, महिलाओं के लिए गुलाबी बूथ और युवाओं द्वारा प्रबंधित बूथ स्थापित किए गए हैं। घर-घर तक चुनावी संदेश पहुंचाने के लिए 30 मई को मैराथन दौड़ का आयोजन होगा, जिसमें शामिल होने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिलावासियों को निमंत्रण दिया है। 

यह बताया मकसदः

जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती पूनमदीप कौर के नेतृत्व में 30 मई को बरनाला में आयोजित होने वाली विशेष मैराथन दौड़ सुबह 6 बजे जिला प्रशासन परिसर से शुरु होगी। ताकि अधिक से अधिक लोग इस दौड़ का हिस्सा बनें और अन्य लोग भी 1 जून को मतदान करने के लिए प्रेरित हो सकें। 

यह प्रस्तुतियां भी करेंगी वोटरों को आकर्षितः

मतदाताओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए ग्रीन बूथ लगाये जायेंगे। इसी तरह पिंक बूथों पर भी मतदानकर्मी के तौर पर सिर्फ महिलाओं को ही तैनात किया जाएगा। विकलांग लोगों व दिव्यांगजनों के लिए डिज़ाइन किए गए मतदान केंद्रों को विकलांग चुनाव कर्मचारियों द्वारा संचालित किया जाएगा और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र को युवा वालंटियरों द्वारा संचालित किया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
रीढ़ की हड्डी को थेरेपी मिलेगी तो कैंसर तक की दिक्कतें हो सकेंगी दूरः डा. को सुक्बॉंग बीएसएफ ने विजय दिवस पर किया शस्त्रों का पूजन अवैध खनन रात के अंधेरे में जेसीबी और पोकलाइन मशीनों से : स्थान घग्गर नदी ..जाको रखे साईंयां मार सके न कोई. डेराबस्सी फ्लाईओवर पर आग लगने से धू..धू कर जली कार में सवार थे तीन छोटे स्कूली बच्चे बीएसएफ जवानों ने बॉर्डर से काबू किए दो तस्कर, हथियार एवं ड्रग्स बरामद डेराबस्सी का घग्गर रेलवे स्टेशन 140 साल बाद बड़े बदलाव के लिए तैयार ऑनलाइन एप बला बला से कार चालक को शेयरिंग राइड से सवारी बैठाना पड़ा महंगा डेराबस्सी के गांव हरिपुर हिंदुआं में ओवरलोड मिट्टी ढोने वाले ट्रकों से लोग परेशान डेराबस्सी गोलीकांड में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपियों को हथियार समेत कर लिया गिरफ्तार हमलावरों ने डेराबस्सी में एक इमीग्रेशन सेंटर को बनाया निशाना, तीन गोलियां चलाईं