ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
खेल

बरनाला टीम ने मानसा की टीम को 100 दौड़ों से पराजित कर लीग मुकाबले में हासिल की जीत

April 02, 2021 07:56 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
ट्राइडेंट पीसीए अंडर-16 इंटर डिस्ट्रिक क्रिकेट कप के मैच में बरनाला की टीम ने मानसा की टीम को 100 रनों से पराजित कर शानदार जीत प्राप्त की है। मैन आफ की मैच बरनाला की टीम के खिलाड़ी जतिन को दिया गया। जिसने 9 ओवरों में 23 रन देकर दो विकटें ली और 54 रनों की पारी भी खेली। जिसके आल राउंडर प्रदर्शन को देखते ही मैच आफ का मैच घोषित किया गया। पहले और दूसरे स्थान पर रही दोनों टीमों को जिला क्रिकेट ऐसोसिएशन द्वारा सम्मानित किया।
गौरतलब है कि ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन पदश्री रजिन्दर गुप्ता प्रदेश में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रयासरत हैं। जिसके चलते ट्राइडेंट पीसीए अंडर-16 इंटर डिस्ट्रिक क्रिकेट कप टूर्नामैंट शुरु किया गया। जिसे पंजाब क्रिकेट ऐसोसिएशन ने तुरंत मान्यता भी प्रदान की। इस टूर्नामैंट में प्रदर्शन कर पंजाब के खिलाड़ी राष्ट्रिय टीम का हिस्सा भी बन सकेंगे। बता दें कि ट्राइडेंट क्रिकेट कप पीसीए अंडर-16 टूर्नामेंट 27 मार्च को शुरु हुए हैं, जो 9 अप्रैल तक जारी रहेंगे। इन मैंचों में भाग लेने के लिए राज्यभर के जिलों की टीमें भाग ले रही हैं। खास बात है कि ट्राइडेंट क्रि केट कप में भाग ले रही टीमों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया करवायी जा रही हैं।
बरनाला टीम ने टॉस जीतने के साथ शुरु की बल्लेबाजी::
शुक्रवार को बरनाला व मानसा के बीच शुरु होने वाले मैच को लेकर टॉस हुई। जिसमें बरनाला की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 50 ओवरों में 207 दौड़ें बनाई। पारी की शुरुआत परमीत सिंह और जतिन ने ओपनर बल्लेबाज के तौर पर की। दोनों सलामी बल्लेबाजों में परमीत सिंह ने 67 गेंदों में 36 रन बनाऐ। जतिन ने 108 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली, शानदार अर्ध शतक बनाया, कप्तान वंश गोयल ने भी शानदार अर्ध शतक बनाया। उन्होंने 51 गेंदों में 50 रन बनाऐ। बरनाला की टीम ने कुल 50 ओवरों में 9 विकेट पर 207 रन बनाऐ।
मानसा की टीम की शुरुआत धीमी गति से हुई। मानसा की टीम के ओपनर बल्लेबाजों में निवूश मित्तल ने 35 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली। अदित्या सस्ते में ही आउट हो गए। जिसने सिर्फ एक रन ही बनाया। जबकि मानसा टीम के कप्तान रक्षित जैन ने तीन चौके लगाकर 18 रनों की पारी खेली। ओमवीर सिंह ने 42 रनों की पारी खेली। लेकिन वह 87 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे और काफी समय तक दबाव बनाए रखा। मानसा की शुरुआत कमजोर होने से सभी खिलाडिय़ों के हौंसले पस्त रहे और टीम 34.1 ओवर में मात्र 107 दौड़ें ही बना सकी और ऑल-आउट हो गई।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता