ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
धर्म

ईश्वर में आस्था रखने वाले भक्तजन संकटों से दूर रहते हैं: बाबा तजिंदर पाल सिंह

September 05, 2021 06:30 PM

बाबा बालक नाथजी की भव्य चौंकी आयोजित

जीरकपुर : ईश्वर में आस्था रखने वाले भक्तजन संकटों से दूर रहते हैं उनमें कभी भी संकट के बादल नही मडऱाते। भगवान के नाम की बड़ी महिमा है, नाम से बड़े बड़े संकट भी टल जाते है। नाम तो भव सागर से तारने वाला है, यदि भव सागर से पार होना है तो भगवान का नाम कभी मत छोडना।

यह बात बाबा बालक नाथजी के भव्य चौकी के दौरान बाबा तजिंदर पाल सिंह ने जीरकपुर स्थित लौहगढ में उपस्थित श्रद्धालुओं से कही। इस अवसर पर बाबा बालक नाथजी की बाबा तजिंदर पाल सिंह ने चौंकी भी लगाई।

इस अवसर पर जाने माने पंजाबी सिंगर खान साब तथा मशहुर गायक मास्टर सलीम पंजाबी एक्टर सोनू प्रधान तथा सत्गुरू भजन मंडली से सोनू सैनी भी उपस्थित थे जिन्होंंने बाबा बालक नाथ जी के दरबार में माथा टेका और बाबा जी का आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर गायकों ने बाबा बालक नाथ के सुंदर भजनों से उपस्थित श्रद्धालुओं को समां बांधा।

चौंकी से पूर्व बाबा बालक नाथ की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई। तद्पश्चात बाबा तजिंदर पाल सिंह द्वारा चौकी आरम्भ की।

इस अवसर पर संगत के श्रद्धालु शुभम शर्मा व अन्यों ने बताया कि बाबा बालक नाथजी की चौंकी हर रविवार को सुबह भक्तों के लिए आयोजित की जाती है जिसमें पूरे देश के विभिन्न कोनों से संगत आती है और अपनी जीवन की अलग अलग समस्याओं से निजात पाती है।

उन्होंने बताया कि यहां पर चौकी में बाबा बालक नाथजी को किसी प्रकार का चढ़ावा निषेध है तथा दूर दर्राज के क्षेत्रों से माथा टेकने व अपनी मुरादों को पूरा करने वाले जरूरतमंद लोगों की उनके आने जाने का खर्चा भी दिया जाता है जिसके लिए कुछ नियम बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि जो श्रद्धालु पूरे विश्वास के साथ चौंकी में आते हैं वे अपनी मांगी मुरादों को पूरा होते देखते हैं। चौकीं के समापन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
हनुमान जन्मोत्सव पर श्री हनुमंत धाम में नवरत्नों से बने विशाल केक का भोग लगाया हनुमान जयंती को लेकर भगवान श्री हनुमान की भक्ति में डूबा सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार शिव रात्रि के यथार्थ अर्थ व परमात्मा शिव की सत्य पहचान के सन्देश से श्रद्धालुओं को अवगत कराया चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया किन्नर समाज ने राम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर साईं मंदिर में बधाई गाई राम जी के रंग में रंगा स्मार्ट एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर भी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हजारों रामभक्तों ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के समय होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की