ENGLISH HINDI Saturday, May 21, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 2 आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किएआगामी नगर निगम चुनाव हेतु आम आदमी पार्टी ने कसी कमरबलटाना: मेन मार्केट में रेहड़ी-फड़ियों से रोज लगता है जामगांव में चीता देखे जाने के बाद क्षेत्र में दहशत, लगाया पिंजरा, टीम तैनातजीबीपी खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी मामलों की एसपी रूरल करेंगे जांचप्राचीन गुग्गा माडी मंदिर में लखदाता पीर का वार्षिक उत्सव का आयोजनसोमवति आमवस्या पर शनि जयंती 30 मई को शनि मन्दिर बहादराबाद हरिद्वार मेंवाकनाघाट उत्कृष्टता केन्द्र में परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए अनुबन्ध हस्ताक्षरित
व्यापार

तीन साल की वारंटी के साथ ई-स्कूटर्स एटम व न्यूट्रॉन लांच, 15 दिन में डिलीवरी भी

December 14, 2021 08:56 PM

3-4 घंटे में किया जा सकता है चार्ज, बैटरी पर भी तीन साल की वारंटी, पर्यावरण हितैषी लिथियम बैटरी से युक्त हैं ये वाहन

चंडीगढ़, ( आर.के.शर्मा )

गुड़गांव स्थित प्राइवेट लिमिटेड ऑटोमोटिव कंपनी, रियोटो इलेक्ट्रिक्स ने मंगलवार यहां दो आकर्षक और पॉकेट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर - एटम और न्यूट्रॉन लॉन्च किए। ई-स्कूटर को एयर डायनेमिक तकनीक का उपयोग करके डिजाइन किया गया है और हरियाणा में एक संयंत्र में निर्मित किया गया है। एटम की कीमत 84,500 व न्यूट्रॉन की कीमत 64,500 रु. रखी गई है। ये वाहन पर्यावरण हितैषी लिथियम बैटरी से युक्त हैं।

रयोटो इलेक्ट्रिक्स के सीईओ संदीप रल्हन ने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और नेट जीरो वर्ल्ड बनाने के लिए अपनी ओर से कुछ करने के उद्देश्य से इन दो ई-स्कूटर को लॉन्च किया गया है। उन्होंने बताया कि वे प्रति माह 50,000 इकाइयों का निर्माण करने और अगले कुछ ही महीनों में 200 भारतीय शहरों में एक वितरण नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

संदीप रल्हन ने कहा, "ये देखते हुए कि ये कम गति वाले वाहन हैं, उन्हें न तो आरटीओ पंजीकरण या ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है, जो उन्हें युवा सवारों के लिए आदर्श बनाता है, खासकर छोटे शहरों और यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी।" रयोटो ने वर्तमान में भारत एजेंसीस, चण्डीगढ़ को इस क्षेत्र में अपना वितरक नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि बुकिंग के 15 दिनों में ही वह डिलीवरी देने का वायदा भी करते हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि एटम, हाई-एंड मॉडल, जो लिथियम बैटरी द्वारा संचालित है, कुछ अनूठी विशेषताओं जैसे ऑटो रिपेयर, चाइल्ड लॉक और यहां तक कि एक मोबाइल चार्जिंग पॉइंट के साथ आता है। 3 से 4 घंटे चार्ज करने पर यह 125 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेज देती है। लिथियम बैटरी से ही लैस न्यूट्रॉन 60-65 किमी प्रति घंटे का माइलेज देता है। दोनों मॉडल रिवर्स गियर की सुविधा से लैस हैं। बैटरी और चार्जर भी 3 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

संदीप रल्हन ने कहा, "ये देखते हुए कि ये कम गति वाले वाहन हैं, उन्हें न तो आरटीओ पंजीकरण या ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है, जो उन्हें युवा सवारों के लिए आदर्श बनाता है, खासकर छोटे शहरों और यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी।" रयोटो ने वर्तमान में भारत एजेंसीस, चण्डीगढ़ को इस क्षेत्र में अपना वितरक नियुक्त किया है।
उन्होंने बताया कि बुकिंग के 15 दिनों में ही वह डिलीवरी देने का वायदा भी करते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
ब्लू स्टार ने ग्राहकों के लिए डीप फ्रीजर की नई रेंज की लांच मर्सिडीज़-बेंज ने पंजाब में सबसे उन्नत सी-क्लास का अनावरण किया; अपना सेडान पोर्टफोलियो मजबूत किया पार्षद मनोज सोनकर ने मनीमाजरा में वेव लेंग्थ सैलून का उद्घाटन किया डाइकिन ने स्प्लिट रूम एसी की नई रेंज लॉन्च की गेमर्स , वीडियो एडिटर्स के लिए चंडीगढ़ सेक्टर 20 में अब पहला एक्सपीरियंस जोन ओपन केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ में ‘रिटेल कार्निवल’ का आयोजन जीरकपुर में रियलमी की ओर से किया गया एलईडी टीवी लांच वॉलमार्ट ने अपने अमेरिकी मार्केटप्लेमस के जरिए भारतीय विक्रेताओं को कारोबार का विदेश में विस्तार करने का दिया न्यो‍ता मोटोरोला ने अपने मिड-सेगमेंट को बाधित कर पेश किया जी31 इस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंड