ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

सुंडरा अग्नि कांड पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए मान का पुतला फूंका

May 21, 2022 08:59 AM

जीरकपुर, कृतिका:
गांव सुंडरा में भीषण आग की घटना जिसमें एक मासूम बच्ची की मौत हो गई थी, के विरोध में एसडीएम कार्यालय डेराबस्सी के सामने बसपा ने विरोध प्रदर्शन किया। बसपा ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का पुतला भी फूंका। विरोध का नेतृत्व कर रहे जसवीर सिंह गढ़ी ने आरोप लगाया कि पंजाब की मान सरकार जो खुद को आम आदमी पार्टी कहती है, ने आज खुद को ताकतवरों और माफियाओं के साथ पूरी तरह से जोड़ लिया है। उन्होंने कहा कि सुंडरां गांव में पिछले 25 वर्षों से झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे प्रवासी मजदूरों के साथ हुई त्रासदी के छह दिन बाद भी सरकार ने उनका हाल तक नहीं पूछा। जब उन्हें बसपा द्वारा किए गए जाने वाले विरोध के बारे में पता चला तो आप विधायक कुलजीत सिंह रंधावा कल रात ही सामान से भरा ट्रक लेकर मज़दूरों को देने पहुंच गए। ताकि यह कार्यकर्ता बसपा के विरोध में शामिल न हों। उन्होंने कहा कि इस दोगली नीति के कारण बसपा गरीबों के पक्ष में आम आदमी पार्टी के खिलाफ युद्ध की घोषणा करती है।
उन्होंने कहा कि पंजाब में दलितों और मजदूरों को बड़े पैमाने पर प्रताड़ित किया जा रहा है। आप सरकार द्वारा दलितों, मजदूरों को पुलिस से धमकाया जा रहा है। रेत माफिया के नाम पर पांच किलो रेत जबत कर गरीबों को गिरफ्तार किया जा रहा है। उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने पीड़ितों को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया था। पीड़ितों के सिर पर कोई छत या आश्रय नहीं बचा और प्रशासन ने उन्हें पीने का पानी तक भी नहीं दिया। उन्होंने पीड़ित परिवारों को ग्राम पंचायत सुंडरा द्वारा रेडक्रास कोष से 50 हजार रूपये प्रति परिवार तत्काल राहत राशि आवंटित करने को कहा है। इसके लिए सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। अगर सरकार ने उनकी बात ना मानी तो 27 मई को मोहाली जिले के डीसी दफ्तर का घेराव किया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान