ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
खेल

छोरियों ने फिर किया कमाल, कबड्डी में जीता गोल्ड

June 07, 2022 07:23 PM

पंचकूला, फेस2न्यूज:
पंचकूला में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के दौरान हरियाणा की छोरियों लगातार कमाल कर रही हैं। मंगलवार को महाराष्ट्र और हरियाणा के मध्य हुए लड़कियों के कबड्डी के फाइनल मैच में हरियाणा ने गोल्ड मेडल हासिल किया।
इस फाइनल मुकाबले के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ नजर आया और प्रसिद्ध गायक व रैपर रफ्तार के थीम सॉन्ग से मैच की शुरुआत हुई। हरियाणा की खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही मैच को एक तरफा बनाए रखा और 48-29 के बड़े अंतर से महाराष्ट्र को मात दी।
मैच के हाफ टाइम में हरियाणा का स्कोर 25 और महाराष्ट्र का 15 था तथा मैच की समाप्ति पर हरियाणा का स्कोर 48 तथा महाराष्ट्र 29 के स्कोर पर सिमटा गया।
मैच के दौरान दर्शक 'हरियाणा की छोरियां धाकड़' के नारे लगाकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते रहे। हरियाणा की जीत पर एक और जहाँ दर्शकों ने हरियाणा के मस्कट धाकड़ के साथ नाच कर अपनी खुशी जाहिर की तो वहीं दर्शकों ने भी हरियाणवी गानों पर खूब नृत्य किया।
खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के दौरान अब तक हरियाणा कुल 63 पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। शाम 5 बजे तक हरियाणा के खाते में 21 गोल्ड, 16 रजत और 26 कांस्य पदक थे। वहीं महाराष्ट्र भी 18 गोल्ड मेडल के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता