ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

रास्ता भटके दो हिमाचली बुजुर्ग गाड़ी सहित चौ की दलदल में फंसे

June 24, 2022 09:58 AM

डेराबस्सी, कृतिका:
आधी रात को दो हिमाचली बुजुर्गों की जान पर उस समय बन आई जब वह रास्ता भटकर दुषित पानी वाले चौ (नाले) की दलदल में गाड़ी सहित फंस गए। सुनसान जगह पर रात को चौ में फंसे बुजुर्गों की मदद के लिए काफी देर तक कोई नहीं आया। डेराबस्सी के कुछ युवकों ने जब बुुजुर्गों को चौ फंसे देखा तो वह उनकी मदद के लिए आए। कई घंटों की मशक्कत के बाद उनकी गाड़ी को टोह करके दलदल से बाहर निकाला गया। लेकिन कुछ देर रात डेराबस्सी फायर ब्रिगेड के मुलाजिम भी बुजुर्गों को रेसक्यू करने पहुंच गए, जिन्होंने युवकों की मदद कर बुजुर्गों को गाड़ी सहित बाहर निकाला। लेकिन वापस जाते समय फायर ब्रिगेड की गाड़ी बंद हो गई जो काफी मशक्कत करने के बाद भी स्टार्ट नहीं हुई। सारी रात गाड़ी वहीं पर खड़ी रही और दो कर्मचारी उसकी देखरेख करते रहे।
दो बुजुर्ग ओमनी वैन में सवार होकर शिमला से दिल्ली जा रहे थे। रास्ते में भांखरपुर के नजदीक जाम लगा होने के कारण किसी व्यक्ति ने उनको रेलवे लाइन के नीचे बने आरजी रास्ते से निकलने की सलाह दी। रात के अंधेरे में अंजान होने के कारण बुजुर्ग गलत रास्ते पर चले गए और चौ में काफी दूर जाकर उनकी गाड़ी दलदल में फंसकर बंद हो गई। उस जगह पर घना अंधेरा होने के कारण बुजुर्ग करीब आधा घंटा वहां मदद का इंतजार करते रहे। इस दौरान डेराबस्सी निवासी अमनजीत सिंह, कमलजीत सिंह, प्रीत गोगिया, साहिल गुलाटी, अंशु अरोड़ा, मंदीप सिंह मनी, अजय उस रास्ते से निकल रहे थे, जिन्होंने चौ में फंसे बुजुर्गों को बाहर निकालने की कोशिश शुरु कर दी। सूचना मिलने के बाद फायर स्टेशन से कर्मचारी और पुलिस मुलाजिम भी मौके पर पहुंचे। चौ के पानी में गाड़ी फंसने की सूचना मिलने के बाद मदद के लिए और भी कई लोग वहां पहुंच गए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान