ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
पंजाब

बस स्टैंड की हालत खस्ता, न बैठने की जगह, न सिर ढकने को छत

June 29, 2022 08:26 AM
Photo by: Pankaj

डेराबस्सी, कृतिका:
मीरपुर-मुबारिकपुर बस स्टैंड की खस्ता हालत किसी खंडर से कम नहीं है। जिसकी छत गायब है, बैठने की जगह नहीं है, अंदर जंगली घास और कूड़ा-करकट तथा धूल भरी है। यह डेराबस्सी नगर काउंसिल के सेक्टर 5 में मीर-मुबारिकपुर का सामान्य बस स्टैंड है। यह बस स्टैंड पिछले कई वर्षों से टूटा पड़ा है। लोगों ने सरकार और नेताओं पर भरोसा करने के बजाय अपने स्तर पर इसकी मरम्मत के लिए एक रुपये के योगदान की अपील की थी, लेकिन कई महीनों के बाद भी मुबारिकपुर में बस स्टैंड की हालत खस्ता ही है। डेराबस्सी नगर काउंसिल के अंतर्गत गांव मुबारिकपुर का बस स्टैंड खंडर में बदल गया है। यहां लोगों ने कूड़ा फेंक कर डपिंग ग्राउंड में तब्दील कर दिया है। गांव के एक युवक मनजीत सिंह ने भी बस स्टैंड की खस्ता स्थिति को लेकर सोशल मीडिया पर नेताओं समेत प्रशासन की जमकर खिंचाई की थी। जिसे यहां के लोगों का पूरा समर्थन मिला। मंजीत ने गांव के लोगों से अपील की थी कि सेक्टर 5 स्थित इस बस स्टॉप की मरम्मत के लिए सिर्फ 1 रुपये ही दान करें। अपील ने राजनेताओं सहित प्रशासन पर व्यंग्य किया, लेकिन प्रशासन सोया हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके क्षेत्र के नेता देश की तरक्की में इतने मशगूल हैं कि मुबारिकपुर बस स्टैंड की तरफ ध्यान ही नहीं दे रहे हैं या फिर उन्हें ध्यान देने का समय ही नहीं मिल रहा है। नेताओं के बजाय, मतदाताओं से भी चंदा इकट्ठा करके मरम्मत में योगदान देने का आग्रह किया गया, लेकिन किसी से कोई साथ नही मिला।

मुबारिकपुर बस स्टैंड के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है।  एक-दो हफ्ते में काम शुरू हो जाएगा और लोगों की परेशानी खत्म हो जाएगी।

- भूपिंदर सिंह बंटी राणा, पार्षद नगर काउंसिल


 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान