ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
खेल

भारत ने राष्ट्रमंडल खेल के छठे दिन एक रजत और चार कांस्य पदक जीते

August 04, 2022 06:44 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
राष्ट्रमंडल खेल, 2022 के छठे दिन भारत ने एक रजत और चार कांस्य पदक जीते। लवप्रीत सिंह के कांस्य पदक के बाद, जुडोका तूलिका मान ने 78+ किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीता, भारोत्तोलक गुरदीप सिंह ने पुरुषों के +109 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता, सौरव घोषाल ने कांस्य पदक जीता और तेजस्विन शंकर ने ऊंची कूद में भारत का पहला कांस्य पदक जीतकर एथलेटिक्स में इतिहास रच दिया। 5 स्वर्ण, 6 रजत और 7 कांस्य पदक के साथ भारत की पदक तालिका 18 तक पहुंच गई है। राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और देश के कोने-कोने से भारतीयों ने पदक विजेताओं को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी है।
राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने तेजस्विन शंकर को बधाई दी। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, 'कांस्य पदक जीतने में तेजस्विन शंकर का शानदार प्रदर्शन। #CommonwealthGames में ऊंची कूद में पदक जीतने वाले पहले भारतीय बनने पर बधाई। आपने देश को गौरवान्वित करने का अनुकरणीय संकल्प दिखाया। कई और प्रेरक प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता