ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

लंबे अरसे से ट्रांसपोटरों की तरफ से माल ढुलाई के मौके पर करोड़ों रुपए कर चोरी करने का पर्दाफाश

September 25, 2022 12:25 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई मुहिम के दौरान बीती रात पड़ोसी राज्य हरियाणा और दिल्ली के रास्ते पंजाब में ट्रांसपोर्ट कंपनियों की तरफ से बिना टैक्स और बिलों से व्यापारिक सामान लाने सम्बन्धित कराधान और आबकारी विभाग पंजाब के कर्मचारियों/ अधिकारियों की तरफ से भ्रष्टाचार और आपसी मिलीभुगत के कारण लंबे अरसे से सरकारी खजाने को करोड़ों रुपए का चूना लगाने के चल रहे बड़े घपले का पर्दाफाश किया है। इस सम्बन्धी दिल्ली मालवा ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक, उसका लडक़ा, तीन ड्राइवरों और एजेंट समेत कराधान और आबकारी विभाग पंजाब के कर्मचारियों/ अधिकारियों के खि़लाफ़ मुकदमा दर्ज करके ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक का लडक़ा, तीन ड्राइवर और एक पासर को गिरफ़्तार कर लिया है।  

- ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक का लडक़ा, तीन ड्राइवर और एजेंट गिरफ़्तार


यह जानकारी देते हुए पंजाब विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो के बठिंडा यूनिट की तरफ से पुख़्ता जानकारी के आधार पर टीमें बना कर बठिंडा में माल ढुलाई वाली शक्की गाड़ीयों की तलाशी के लिए गई जिस दौरान पता लगा कि तीन गाड़ीयों में लदे हुए सामान में से कुछ समान बिल्टियों और बिलों के बगैर ही पंजाब में लाया जा रहा था। मौके पर की प्राथमिक जांच के उपरांत इस घपलेबाज़ी और मिलीभुगत सम्बन्धी भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7,13 और आई. पी. सी. की धारा 420, 120-बी के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा में मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी गई।
अन्य विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि इस केस में उक्त ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक का पुत्र मनदीप सिंह निवासी जुझार नगर बठिंडा, ड्राइवर संजय कुमार निवासी गाँव कावेली जि़ला जौनपुर उत्तर प्रदेश, ड्राइवर गुरदास सिंह गाँव बलाहड़ विंझू जि़ला बठिंडा, ड्राइवर जगसीर सिंह निवासी गाँव सिकन्दरपुर थेड़ जि़ला सिरसा को गिरफ़्तार कर लिया है जबकि उक्त कंपनी का मालिक जगसीर सिंह निवासी जुझार नगर बठिंडा को जल्दी ही गिरफ़्तार कर लिया जायेगा जिससे और बड़े खुलासे होंगे। मुकदमे की तफ्तीश के दौरान विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों/ कर्मचारियों की तरफ से पद का दुरुपयोग करके सरकार की कर चोरी करने, धोखाधड़ी और मिलीभुगत से रिश्वतें हासिल करने सम्बन्धी भी आगे तफ्तीश जारी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान