ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
पंजाब

सरहद पार से नशा तस्करी: 5 किलो हेरोइन, करीब 12 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित व्यक्ति गिरफ़्तार

January 30, 2023 10:04 AM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
सरहद पार से तस्करी करने वाले नैटवर्क के विरुद्ध एक और बड़ी सफलता हासिल करते हुए पंजाब पुलिस ने 5 किलो हेरोइन और 12.15 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत एक नशा तस्कर को गिरफ़्तार किया है। यह जानकारी डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस पंजाब गौरव यादव ने दी।
गिरफ़्तार नशा तस्कर की पहचान रशपाल सिंह उर्फ पाला निवासी गाँव कक्कड़ जि़ला लोपोके के रूप में हुई है।
यह कार्यवाही पंजाब पुलिस द्वारा गुरदासपुर के गाँव थम्मन से 10 किलोग्राम हेरोइन समेत दो नशा तस्करों को गिरफ़्तार करके सरहद पार से नसा तस्करी के बड़े गिरोह का पर्दाफाश किए जाने से एक महीने बाद सामने आई है।
डीजीपी यादव ने बताया कि भरोसेमन्द जानकारी के आधार पर काउन्टर इंटेलिजेंस (सीआई) अमृतसर की पुलिस टीमों ने अमृतसर के लोपोके गाँव के नज़दीक एक विशेष ऑपरेशन चलाया और नशा तस्कर को सफलतापूर्वक काबू कर लिया, जब वह किसी अन्य पार्टी से पैसे मिलने के उपरांत खरीददार को नशे की खेप पहुँचाने जा रहा था। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि नशे की यह खेप पाकिस्तान आधारित तस्करों द्वारा ड्रोन के द्वारा भेजी गई थी।
ए.आई.जी. सीआई अमृतसर अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि मुलजि़म रशपाल उर्फ पाला एक बदनाम नशा तस्कर है। उन्होंने कहा कि खेप प्राप्त करने वाले और नशे के लिए पैसों का भुगतान करने वाले व्यक्ति का पता लगाने के लिए अगली जांच जारी है।
इस सम्बन्धी थाना एसएसओसी अमृतसर में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराएं 21 और 29 के तहत एफ.आई.आर नम्बर-3 के अधीन केस दर्ज किया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान