ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

ए.एस.आई. व हवलदार रिश्वत लेते विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

April 04, 2023 07:47 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही अपनी मुहिम के अंतर्गत थाना डेहलों, ज़िला लुधियाना में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ए. एस. आई.) सुरजीत सिंह (नंबर 214/लुधियाना) और जगप्रीत सिंह, हवलदार को 5000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के दोष में काबू किया है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाजिमों को शिकायतकर्ता आत्मा सिंह निवासी साइआं कलाँ ज़िला लुधियाना की शिकायत पर गिरफ्तार किया है।
इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये प्रवक्ता ने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना रेंज के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पुलिस कर्मचारियों ने एन. डी. पी. एस. केस में गिरफ्तार किये उसके लड़के का मोटरसाईकल छोड़ने के एवज में 20,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी परन्तु सौदा 10,000 रुपए में तय हुआ है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त हवलदार ने ए. एस. आई की तरफ़ से रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 5000 रुपए पहले ही ले लिए हैं।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि लुधियाना रेंज की विजीलैंस टीम ने उक्त दोनों पुलिस मुलाजिमों को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया।

इस सम्बन्धी दोनों दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान