ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब पुलिस द्वारा राज्यभर में बस अड्डों पर विशेष चैकिंग

April 05, 2023 09:17 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब पुलिस ने मंगलवार को राज्यभर के सभी बस अड्डों पर विशेष तलाशी मुहिम चलाई जिससे जाँच के लिए शक्की व्यक्तियों को काबू किया जा सके। यह कार्यवाही डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर की गई। मुख्यमंत्री मान की तरफ से स्पष्ट संदेश देने के लिए यह अभियान किया गया कि राज्य में असामाजिक तत्वों की कोई जगह नहीं है।
पुलिस कप्तानों की निगरानी अधीन 5000 से अधिक पुलिस कर्मचारी राज्य के बस अड्डों पर लोगों की जांच करने के लिए तैनात थे जिससे लोगों की कम से कम असुविधा को यकीनी बनाया जा सके। राज्य के 150 से अधिक बस अड्डों पर किये गए इस ऑपरेशन के दौरान 2000 से अधिक लोगों की तलाशी ली गई।
एडीशनल डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (एडीजीपी) लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने कहा कि एसपी रैंक के अधिकारियों को बस स्टैंडों पर लोगों की चैकिंग करने के लिए तैनात किया गया था। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी पुलिस कर्मियों को सख्ती के साथ हिदायत की थी कि वह इस कार्यवाही के दौरान हर व्यक्ति के साथ दोस्ताना ढंग और विनम्रता के साथ पेश आएं।’’
उन्होंने कहा कि पंजाब को सुरक्षित और नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए ऐसे ऑपरेशन जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्यवाहियां बुनियादी पुलिसिंग का भी हिस्सा हैं जिसमें संवेदनशील स्थानों पर चौकसी रखना और किसी भी असुखद स्थिति से निपटने के लिए आगामी तैयारी शामिल है।
ज़िक्रयोग्य है कि ऐसे ऑपरेशन फील्ड में पुलिस की मौजूदगी को दिखाने और आम लोगों में पुलिस का भरोसा बढ़ाने में भी सहायक होंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान