ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल

February 17, 2024 07:17 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार की मनमानी और तानाशाही से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेट सेवा बंद होने से एक ओर जहां परीक्षार्थी असमंजस में वहीं आनलाइन व्यापार ठप होकर रह गया है। रास्ते बंद होने से करीब 11 हजार ट्रक इधर-उधर फंसे हुए है जिनमें ऐसी खाद्य सामग्री भी है जो खराब हो सकती है, जिसे लेकर ट्रांसपोर्टर परेशान है। मरीज अस्पताल तक और परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिस सुशासन का भाजपा सरकार दावा कर रही है वैसा जनता को नहीं चाहिए।
मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि किसान संगठनों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया था। हरियाणा की गठबंधन सरकार ने 10-11 फरवरी की रात ही प्रदेश के सात जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। सरकार भूल गई कि इंटरनेट सेवा बंद होने से लोगों को क्या-क्या परेशानी होती है। सरकार ने इसमें कोई राहत देने के बजाए इस प्रतिबंध को लगातार बढ़ाए जा रही है। सरकार को पता है कि परीक्षाएं शुरू हो चुकी है, इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। नेट बंद होने से काम धंधे पर प्रभाव पड़ा है, आनलाइन व्यापार तो पूरी तरह से ठप होकर रह गया है। सरकार की ओर निकाली गई नियुक्तियों के लिए युवा आवेदन तक नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि आवेदन आनलाइन ही करना होता है।
उन्होंने कहा है कि दूसरी ओर सरकार ने सभी प्रमुख मार्गो को बंद किया हुआ है। ऐसे में करीब 11 हजार ट्रक रास्ते में फंसे हुए है। अधिकतर ट्रक दिल्ली से हरियाणा, राजस्थान और पंजाब जाने वाले थे। इन ट्रकों में ऐसी खाद्य सामग्री भी है जो जल्द खराब हो सकती है। ऐसे हालात को लेकर ट्रांसपोर्टर भी परेशान है। बाजार में माल की किल्लत हो गई है और जो माल है उसे महंगी दरों पर बेचा जा रहा है। आम आदमी की पहुंच से फल- सब्जी दूर होते जा रहे हैं। प्रदेश सरकार को जनता की परेशानी से कुछ लेना देना नहीं हैं। जिस सुशासन का भाजपा सरकार दावा कर रही है वैसा जनता को नहीं चाहिए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित सेकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक) अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों की फाईनल कट लिस्ट जारी