ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद

February 18, 2024 01:31 PM

पंचकूला, फेस2न्यूज:
पुलिस की अलग अलग टीमों ने क्लब, लॉंज बॉर, होटल, रेस्ट्रोंरेंट में छापामारी करते हुए पिछले वर्ष 39 मामले दर्ज करके 80 क्लब सचालकों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से 331 हुक्के बरामद किए गऐ। इसी कार्रवाई में इस वर्ष अब तक पुलिस ने 5 क्लबो पर मामले दर्ज कर 5 क्लब सचांलको को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास कुल 22 हुक्के बरामद किए जा चुके है । 

— 10 हुक्का बार पूर्ण रुप से बंद, आमजन से 7419000001 पर सूचना देने का आग्रह


इसके अलावा पुलिस कमिश्रर ने बताया कि शहर में पुलिस की अलग अलग टीमें तैनात की हुई है जिनके द्वारा लगातार छानबीन निगरानी की जा रही है और जिला में अवैध हुक्का को लेकर शहर में हुक्का पर बैन करते हुए धारा 144 लागू की हुई है।
यदि कोई क्लब बॉर, लॉंज बॉर, होटल, रेस्ट्रोंरेंट, इत्यादि कानून की उल्लंघना करता पाया गया तो उसके खिलाफ तुरन्त कानून की उल्लंघना करने पर मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा पुलिस नें अवैध हुक्का की सख्त कार्रवाई में 10 क्लबो, रेस्ट्रोरेंटो द्वारा अवैध हुक्का चलानें पर को लाइसेंस रद्व करवाकर बंद करवाया गया है।
इसके अलावा पुलिस कमिश्रर ने बताया कि पुलिस की अलग-2 रेडिंग पार्टी छापामारी कर रही है अगर निगरानी के दौरान कोई क्लब, रेस्ट्रोरेंट हुक्का चलाता पाया गया तो उसके खिलाफ तुरन्त आदेशो की उल्लंघना करने का मामला दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जायेगी। पुलिस कमिश्रर ने बताया कि हुक्के में परोसे जाना वाला तबांकू में निकोटिन होता है जो स्वास्थ्य के लिए बहूत हानिकारक है। जिसे बैन किया हुआ है।
पुलिस कमिश्रर ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी क्लब बॉर, लॉंज बॉर, होटल, रेस्ट्रोंरेंट, इत्यादि में आपको पास अवैध हुक्का को लेकर कोई सूचना है तो इस बारे तुरन्त मेरे नम्बर 74190-00001 पर भेजें। अवैध हुक्का चलानें पर किसी भी क्लब सचालंक, बार इत्यादि को बख्शा नही जायेगा।
इसी प्रकार आगे भी कोई क्लब बॉर, लॉंज बॉर, होटल, रेस्ट्रोंरेंट,इत्यादि हुक्का परोसता पाया गया तो धारा 144 की उल्लंघना करने पर उसके खिलाफ तुरन्त सख्त कार्रवाई की जायेगी। शहर में हुक्का पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित सेकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक) अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों की फाईनल कट लिस्ट जारी