ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
पंजाब

विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन

March 13, 2024 07:44 PM

4 एकड़ जमीन में बनने वाले प्लांट पर 60.49 करोड़ रुपए आएगी लागत

जगजीत सिंह कलेर/जीरकपुर 

शहर का नया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए जीरकपुर नगर परिषद ने गांव सनौली में पड़ी करीब 4 एकड़ जमीन चिह्नित कर सीवरेज बोर्ड को जमीन सौंप दी है। जिसमें 60.49 करोड़ की लागत से 22.5 एमएलडी क्षमता का ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के काम का शिलान्यास कर उद्घाटन बुधवार को विधायक कुलजीत सिंह रंधावा द्वारा किया गया। विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने बताया जीरकपुर शहर की आबादी तेजी से बढ़ रही है जो कि अब 6 लाख के करीब पहुँच गई है जिससे सिंघपुरा में 17.5 एमएलडी क्षमता के लगे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर भार बढ़ रहा था और नई सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की जरूरत महसूस हो रही थी।

इस नए एसटीपी से शहर की आधी आबादी के लोगों को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि नया एसटीपी एसबीआर (ऑक्सीजन प्रणाली) सिस्टम से चलेगा। इससे नाइट्रोजन खत्म करके यह ट्रीट पानी खेतों की सिंचाई के लिए भी यूज हो सकेगा। उन्होंने बताया किसके इलावा एअरपोर्ट रोड पर नए विकसित हो रहे इलाके के लिए शताबगढ़ गांव के नजदीक एक और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाना है।

विधायक रंधावा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगवाई वाली पंजाब सरकार लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है। हमने युवाओं को रोजगार दिया, 90 प्रतिशत घरों को मुफ़्त बिजली दी जा रही है, बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूलों के हालात सुधारे, स्कूल ऑफ एमिनेंस बनाए, लोगों के स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए आम आदमी क्लिनिक बनाए, 43000 से अधिक लोगों को नौकरियां दी और सभी प्रकार के जनकल्याण के कार्यों में लगे हुए हैं।

इस मौके विधायक रंधावा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगवाई वाली पंजाब सरकार लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है। हमने युवाओं को रोजगार दिया, 90 प्रतिशत घरों को मुफ़्त बिजली दी जा रही है, बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूलों के हालात सुधारे, स्कूल ऑफ एमिनेंस बनाए, लोगों के स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए आम आदमी क्लिनिक बनाए, 43000 से अधिक लोगों को नौकरियां दी और सभी प्रकार के जनकल्याण के कार्यों में लगे हुए हैं।

रंधावा ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब को कर्जमुक्त, प्रगतिशील और खुशहाल राज्य बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान नीयत की कमी थी जिस कारण राज्य तरक्की में पिछड़ गया। रंधावा ने कहा कि अब राज्य सरकार पिछली सरकारों का पंजाब विरोधी चेहरा बेनकाब कर रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान